Logo
election banner
Best Cooler Under 10000 to 15000: क्या आप अपने घर के लिए एक कूलर खरीदना चाहते हैं? अगर हां तो हम आपके लिए तीन बेस्ट कूलर की लिस्ट लेकर आए हैं, जो कमरे को मिनटों में कूल कर देते हैं। खास बात ये है कि इनकी कीमत भी 10 से 15 हजार रुपए के बीच है।

Best Cooler Under 10000 to 15000: अप्रैल का महीना चल रहा है और गर्मी भरपूर है, जिससे लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अगर आप भी अपने घर या पर्सनल यूज के लिए एक नया कूलर खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपके बेहद ही काम की हो सकती है। क्योंकि, यहां हम आपके लिए तीन बेस्ट कूलर की लिस्ट लेकर हैं। इन सभी कूलर की खासियत ये है कि इनकी कीमत 10 हजार से 15 हजार रुपए के बीच में है और ये चालू होने के बाद कमरे को शिमला बना देते हैं। तो आइए इन कूल की लिस्ट पर एक नजर डालते हैं...

1. Orient Electric 46 L Room/Personal Air Cooler:
ऑरिएंट इलेक्ट्रिक 46 लीटर की क्षमता वाला कूलर आपको छोटे या मध्यम आकार के कमरों के लिए उपयुक्त हो सकता है। इसमें एक पावरफुल पंप और हाइ-एफिसिएंसी पैड्स हैं, जो अधिक समय तक ठंडा प्रदान कर सकते हैं। यह कूलर इस दौरान फ्लिपकार्ट पर मात्र ₹6,499 रुपए में लिस्ट है। यानी आप 10 हजार रुपए से भी कम में एक नया कूलर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए Orient Electric Air Cooler एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है।

Orient Electric 46 L Room/Personal Air Cooler
Orient Electric 46 L Room/Personal Air Cooler Price

2. Crompton 100 L Desert Air Cooler:
क्रॉम्प्टन 100 लीटर की क्षमता वाला कूलर बड़े साइज के कमरों या बाहरी क्षेत्रों के लिए उपयुक्त है। यानी अगर आप एक बड़े कमरे के लिए कूलर खरीदना चाहते हैं और चाहतें है कि एक कूलर आपके कमरे को चिल्ड कर दे तो आपके लिए क्रॉम्प्टन की 100 लीटर वाला Desert Air Cooler बेहतर ऑप्शन हो सकता है। फ्लिपकार्ट के माध्यम से इस कूलर को आप 12,899 रुपए में खरीद सकते हैं।

Crompton 100 L Desert Air Cooler
Crompton 100 L Desert Air Cooler Price

3. BAJAJ 90 L Desert Air Cooler:
बजाज 90 लीटर की क्षमता वाला कूलर भी बड़े कमरों या बाहरी क्षेत्रों के लिए उपयुक्त हो सकता है। इसके बड़े पानी के टैंक और पावरफुल पंप के साथ, यह अधिक समय तक ठंडा वायर का आनंद लेने में मदद कर सकता है। यह आपको 10,998 रुपए में मिल जाएगा। बाजाज इस कूलर को 65 लीटर की क्षमता में भी पेश करता है, जिसकी कीमत ₹9,300 है।

BAJAJ 90 L Desert Air Cooler
BAJAJ 90 L Desert Air Cooler Price

तीनों में से कौन है सबसे बेहतर?
इन तीनों विकल्पों में से, आप अपने आवश्यकताओं और आवास के आकार के आधार पर सबसे उपयुक्त कूलर का चयन करें। कृपया ध्यान दें कि बजाज और क्रॉम्प्टन कूलर बड़ी क्षमता के साथ आते हैं, जबकि ऑरिएंट कूलर छोटे कमरों के लिए उपयुक्त है।

5379487