Logo
election banner
UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में तीन मई से पश्चिम विक्षोभ एक्टिव हो रहा है। जिसके चलते प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बादल छाए रहेंगे साथ ही बारिश होगी।

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में गर्मी से लोग परेशान है। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में गर्म हवाएं और तेज धूप से लोग बीमार हो रहे हैं।  इसका असर बुजुर्ग और बच्चों पर ज्यादा है। मौसम विभाग के अनुसार, इसी बीच राहत भरी खबर सामने आ रही है। तीन मई यानी कल से यूपी में पश्चिम विक्षोभ एक्टिव हो रहा है। जिसके चलते प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बादल छाए रहेंगे साथ ही बारिश होगी।

आज का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, दो मई को दिन का मौसम शुष्क रहा। लेकिन प्रदेश के कई इलाकों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली। शुक्रवार को भी ऐसा ही मौसम रहने वाला है। 25 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।

4 मई को इन जिलों में होगी बारिश
पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होते ही चार मई से मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा। पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं, पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा। चार मई को मथुरा, आगरा, अलीगढ़, हाथरस, फिरोजाबाद और एटा में बारिश के आसार है।

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार पांच से सात मई तक प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी कई इलाकों में गरज-चमक से साथ बारिश बौछारें गिरने की संभावना हैं। इस दौरान सहारनपुर, बिजनौर, मुज़फ़्फ़रनगर, जालौन, झांसी, हमीरपुर, ललितपुर, फ़तेहपुर, बांदा. चित्रकूट, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, कौशांबी, सोनभद्र, वाराणसी, प्रतापगढ़, चंदौली में बारिश हो सकती है। हालांकि इससे तापमान में कुछ खास असर नहीं देखने को मिलेगा। 

5379487