Lok Sabha Chunav 2024: केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी रविवार को अयोध्या पहुंचीं। नामांकन दाखिल करने से पहले स्मृति ईरानी ने भगवान श्रीराम के दर्शन कर जीत का आशीर्वाद लिया। बता दें कि अमेठी से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी लगातार तीसरी बार 29 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। पर्चा दाखिल करने से पहले स्मृति अमेठी और अयोध्या के 9 मंदिरों में पूजा करेंगी। आवास पर हवन पूजन करेंगी, रोड शो भी निकालेंगी। स्मृति की नामांकन रैली में मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव सहित कई दिग्गज नेता शामिल होंगे।  

मैं अपने आप को भाग्यशाली समझती हूं
अयोध्या में भगवान श्रीराम के दर्शन के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि आज मैं अपने आप को भाग्यशाली समझती हूं कि मैं एक ऐसे युग में जन्मीं हूं जिसने हमारे राम लला को टैंट से भव्य मंदिर में स्थापित होते देखा है। राम भक्तों का ये सबसे बड़ा सौभाग्य है कि आज हम प्रभु श्री राम को इस भव्य रूप में भव्य मंदिर में विराजमान होते देख पा रहे हैं।

तीसरी बाद स्मृति अमेठी से चुनावी मैदान में 
अमेठी सीट पर 5वें चरण में 20 मई को मतदान है। इस सीट से कांग्रेस ने अभी तक प्रत्याशी नहीं उतारे हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता दावा कर रहे हैं कि इस सीट से गांधी परिवार का कोई सदस्य चुनावी रण में ताल ठोकेगा। बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ने अमेठी से पहली बार चुनाव लड़ा, हार का सामना करना पड़ा। दूसरी बार 2019 में दोबारा चुनाव मैदान में उतरीं स्मृति ने राहुल गांधी को हराया था। 2024 में तीसरी बार स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ रही हैं। 

स्मृति ईरानी ने हनुमान गढ़ी मंदिर में किए दर्शन