Logo
Lok Sabha Chunav 2024: उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर में शनिवार को वोटिंग से पहले पुलिस और सपा प्रत्याशी लालजी वर्मा के बीच जमकर झड़प हुई। शुक्रवार रात उनके करीबी से 1 लाख रुपए बरामद हुए थे। शनिवार सुबह पूछताछ के लिए पहुंची थी।

Lok Sabha Chunav 2024: उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर संसदीय सीट में मतदान से पहले समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी लालजी वर्मा की पुलिस से तीखी बहस हो गई। मामला इतना बढ़ा की पुलिस ने उनके सहयोगी के खिलाफ FIR दर्ज कर ली। वर्मा ने पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कहा, जनता वोट से इसका का जवाद देगी। 

दरअसल, सपा प्रत्याशी लालजी वर्मा के करीबी नेता व पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष लवकुश वर्मा की कार से पुलिस ने शुक्रवार को एक लाख नकद बरामद किए थे। पुलिस ने रकम जब्त कर आदर्श आचार संहिता का केस दर्ज किया था। जिसके बाद वह घर चले गए। इसके बाद पुलिस शनिवार सुबह मतदान से कुछ देर पहले फिर पहुंच गई। दरवाजा नहीं खुला तो पुलिस जवान गेट कूदकर अंदर पहुंचे और छानबीन करने लगे। इससे वर्मा भड़क गए। 

घटना की जानकारी मिलने पर सपा प्रत्याशी लालजी वर्मा मौके पर पहुंचे और पुलिसकर्मियों को जमकर खरी खोटी सुनाई। बोले-मुझे कानून मत बताइए। रुपए बांटते नहीं पकड़ा गया। कार में एक लाख रुपए रखा था, जो कोई बड़ी रकम नहीं है। जांच करिए, लेकिन रात में बयान लेने के बाद सुबह सुबह दोबारा इस तरह आने का क्या मतलब है। थानाध्यक्ष जब पूछातांछ के लिए लवकुश वर्मा को अपने साथ ले जाने लगे तो लालजी वर्मा अड़ गए। कहने लगे अभी वोटिंग का वक्त है। पूछताछ रात में कर ली है। बाद में भी कर सकते हैं। 

यूपी के बड़े कुर्मी नेता हैं लालजी वर्मा 
लालजी वर्मा समाजवादी के राष्ट्रीय महासचिव व यूपी के बड़े कुर्मी नेता हैं। वह राज्य सरकार में मंत्री और 6 बार विधायक रहे। कटेहरी विधानसभा सीट से अभी भी विधायक हैं। पार्टी ने अंबेडकर नगर संसदीय सीट से प्रत्याशी बनाया है। यहां उनका मुख्य मुकाबला बसपा सांसद व भाजपा प्रत्याशी रितेश पांडेय से है। 

प्रताड़ित करने में लगा प्रशासनिक अमला 
लालजी वर्मा ने X पर वीडियो शेयर कर लिखा कि अम्बेडकरनगर का प्रशासनिक अमला मुझे प्रताड़ित करने में लगा है। जनता इसका जवाब अपने वोट से देगी। मुझे चाहे जितना प्रताड़ित किया जाए, लेकिन पिछड़ों, दलितों व अल्पसंख्यकों की आवाज को दबने नहीं दूंगा। 

अखिलेश यादव बोले-हार के डर से भाजपा हताश 
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी घटनाक्रम की निंदा की है।  X पर वीडियो शेयर कर लिखा है कि अंबेडकरनगर प्रत्याशी लालजी वर्मा के घर पुलिस भेजकर छापा मारा गया, लेकिन यहां न कुछ मिलना था और न कुछ मिला। यह लालजी वर्मा की ईमानदार छवि को धूमिल करने का कुकृत्य है।  

 
5379487