Logo
राजस्थान में अब सर्दी के बाद पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से उत्तरी जिलों में बादल गर्जन और हल्की बारिश होने की संभावना है। कई इलाकों में बारिश हो सकती है। बारिश के कारण आने वाले दिनों में सर्दी देखने को मिल सकती है।

Weather Update: राजस्थान में अब सर्दी के बाद पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से उत्तरी जिलों में बादल गर्जन और हल्की बारिश होने की संभावना है। कई इलाकों में बारिश हो सकती है। बारिश के कारण आने वाले दिनों में सर्दी देखने को मिलेगी। आज राजस्थान के अधिकतर इलाकों में शीतलहर और कोहरे का प्रभाव दिखाई नहीं दे रहा है। 

प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ है लेकिन आज 31 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना है। इसके साथ ही गरज चमक की संभावना है। बारिश के कारण सर्दी का प्रभाव एक बार फिर राजस्थान के कई इलाकों में देखने को मिलेगा।

राजधानी जयपुर का न्यूनतम तापमान
राजधानी जयपुर में सर्दी का प्रभाव खत्म होता दिखाई दे रहा है। यहां न्यूनतम तापमान 16 डिग्री तक पहुंच गया है। जिसके कारण सर्दी से राहत मिली लेकिन बारिश के कारण अब एक बार फिर ठंड और कोहरे की संभावना है।

इन इलाकों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार हनुमानगढ़, चूरू, श्रीगंगानगर, झुंझुनूं और अलवर जिलों के आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है। शेष राजस्थान में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। हालांकि अब पूरे राजस्थान से सर्दी का प्रभाव कम हुआ है लेकिन बारिश के कारण एक बार फिर ठंड बढ़ने की संभावना है।

न्यूनतम तापमान में हो रही बढ़ोतरी
राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में पिछले 5 दिन से न्यूनतम तापमान में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। पिछले सप्ताह से जयपुर में सुबह 6 बजे का तापमान लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार के बजाय आज बुधवार को तीन डिग्री तापमान बढ़ा है। मंगलवार के दिन सुबह 6 बजे जयपुर का तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो आज बुधवार सुबह 6 बजे तीन डिग्री सेल्सियस बढ़कर 16 डिग्री सेल्सियस हो गया। जिसके कारण जयपुर में सर्दी से छुटकारा मिलता दिखाई दे रहा है। इसी तरह अन्य सभी जिलों में भी तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। कुछ ही दिनों में पूरी तरह से सर्दी से छुटकारा मिलने की संभावना है।

CH Govt Haryana Ad jindal steel hbm ad
5379487