Logo
election banner
जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में मणिशंकर अय्यर ने अपने कॅरियर और राजनीतिक सफर से जुड़े कई खुलासे किए। उन्होंने वर्तमान सरकार पर भी निशाना साधा।

Mani Shankar Aiyar revealed secrets at JLF: कांग्रेस के सीनियर नेता मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस, सोनिया गांधी और पाकिस्तान से जुड़े कई खुलासे किए। कहा, सोनिया गांधी नहीं चाहती थीं कि मैं राजनीति करूं। अय्यर शुक्रवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर जारी JLF (जयपुर लिट्रेचर फेस्टिवल) में शामिल हुए थे। वहां उन्होंने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। 

मणिशंकर अय्यर ने और क्या कहा 

  • कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में अपनी बात रखते हुए सोनिया गांधी और राजीव गांधी के साथ बिताए पल साझा किए। बताया कि एक समय मुझे लगा कि सोनिया गांधी नहीं चाहती कि अब मैं राजनीति में रहूं। 
  • कश्मीर मुद्दे पर चर्चा करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री अय्यर ने कहा, भारत-पाकिस्तान के बीच इस मुद्दे पर टेबल टॉक जरूरी है। सरकार सर्जिकल स्ट्राइक करने की हिम्मत तो दिखाती है, लेकिन टेबल टाक करने की उसके पास हिम्मत नहीं है। 
  • कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने बताया कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री परवेज मुशर्रफ से कश्मीर मुद्दे पर उनकी बात हुई थी। समाधान के लिए 4 अहम सुझाव थे, लेकिन न जाने बैठकर बात क्यों नहीं हो पाई। 
  • पूर्व मंत्री मणिशंकर ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, पाकिस्तान को लेकर उनकी नीति समझ नहीं आ ती। हम जब सर्जिकल स्ट्राइक कर सकते हैं, तो टेबल टाक नहीं कर सकते। 2014 से 24 तक दोनों देशों में किसी तरह की बात नहीं हुई। 

वीडियो देखें...

 
jindal steel Ad
5379487