Logo
Rajasthan News: झालावाड़ में राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री को बिजली नहीं आने की शिकायत करना भारी पड़ गया। मौके पर पहुंची टीम ने अवैध बिजली चोरी उजागर की है।

Rajasthan News: झालावाड़ में राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री को बिजली नहीं आने की शिकायत करना भारी पड़ गया। मौके पर पहुंची टीम ने अवैध बिजली चोरी उजागर की है। इस मामले में बिजली विभाग ने कार्रवाई करते हुए 1 लाख 25 हजार की बिजली चोरी का वीसीआर भराया साथ ही बिजली कनेक्शन काट दिया।

यह मामला झालावाड़ जिले के पिड़ावा कस्बे के एक पूर्व मंत्री के घर का है। पूर्व मंत्री नफीस अहमद ने भवानीमंडी में जयपुर डिस्कॉम अधिकारियों को बार-बार घर पर बिजली नहीं आने की शिकायत दी थी। उनका कहना था कि बार-बार शिकायत के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। सोमवार को जयपुर डिस्कॉम के एक्सईएन शंभूनाथ अपनी टीम को लेकर पूर्व मंत्री के घर जांच करने पहुंच गए। 

पूर्व मंत्री का कटा बिजली कनेक्शन
इस दौरान बिजली विभाग की टीम को मंत्री के घर पर लगे बिजली कनेक्शन में अवैध बिजली चोरी सामने आई। इस बात की जानकारी कर्मचारियों ने एक्सईएन को दी। हालांकि एक्सईएन ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई की जिसमें पूर्व मंत्री से 1 लाख 25 हजार की बिजली चोरी की वीसीआर भराया और बिजली कनेक्शन काट दिया।

जांच में पाई गई बिजली चोरी
भवानीमंडी जयपुर विद्युत वितरण निगम एक्सईएन शम्भुनाथ के मुताबिक, भूतपूर्व मंत्री नफीस अहमद कई बार सुबह-शाम फोन कर बिजली बिल न आने की शिकायत कर रहे थे। जब कई बार उनके द्वारा शिकायत की गई तो जांच के लिए पिड़ावा में उनके घर पहुंचा। उनके घर पर देखा कि मंत्री जी बिजली की सर्विस लाइन में कट लगाकर अवैध बिजली चोरी कर रहे हैं।

वीसीआर नही भरने पर दर्ज होगा मुकदमा
इसके बाद मौके पर ही वीसीआर भराकर 1 लाख 25 हजार की पेनल्टी लगा दी गई। इसके साथ ही मीटर हटाकर कनेक्शन भी काट दिया। एक्सईएन शम्भुनाथ ने बताया कि अगर पूर्व मंत्री निर्धारित सीमा के अंदर वीसीआर की राशि नहीं भरते हैं, तो पुलिस में मामला दर्ज कराया जाएगा। नफीस अहमद सन् 1990 में भैरू सिंह शेखावत की सरकार स्टेट मोटर गैराज मंत्री रह चुके हैं।

5379487