Logo
election banner
Land Collapsed In Bikaner: राजस्थान के बीकानेर में लूणकरनसर क्षेत्र स्थित डेढ़ एकड़ खेत 60 से 70 फीट नीचे धंस गया। मंगलवार सुबह किसान खेत का यह नाजारा देखकर हैरान हो गया। प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है।

Land Collapsed In Bikaner: बीकानेर के लूणकरनसर क्षेत्र स्थित डेढ़ एकड़ जमीन  60 से 70 फीट नीचे धंस गई। मंगलवार सुबह हुई इस घटना से किसान व आसपास के अन्य लोग चिंतित हैं। उन्होंने प्रशासन को सूचना दी है, जिसके बाद एसडीएम सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और इलाके की वीडियोग्राफी कराई। लोगों को घटना स्थल से दूर रहने को कहा गया है। 

लूणकरनसर के सहजरासर गांव के पास तक़रीबन डेढ़ बीघा ज़मीन धंसने की जानकारी मिलने पर एसडीएम राजेन्द्र कुमार पुलिस टीम के साथ पहुंचे। घटना स्थल का जायजा लेने के बाद उन्होंने ड्रोन के ज़रिए वीडियोग्राफ़ी करवाई। साथ ही आसपास किसी को न जाने देने के निर्देश दिए। 

बीकानेर से बुलवाए जियोलॉजिकल एक्सपर्ट्स
स्थानीय लोगों ने बताया कि ज़मीन 70 फीट नीचे तक धंस गई है। इसके ऊपर लगे पेड़ पौधे भी जमीदोज हो गए। फिलहाल, जमीन धंसने के कारणों का पता नहीं चला। तफ्तीश के लिए जियोलॉजिकल एक्सपर्ट्स बुलाए गए हैं। 

कुछ दिन पहले गिरी थी आकाशीय बिजली
स्थानीय लोगों ने बताया कि कुछ समय पहले इस इलाके में आकाशीय बिजली गिरी थी। उन्हें आशंका है कि उसी घटना के चलते जमीन धंसी होगी। हालांकि, इसका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है। भू वैज्ञानिक भी इसे शोध का विषय मानते हैं।  

ज्यादातर ज़मीन बंजर 
थानाधिकारी धर्मवीर ने बताया कि घटना से किसी के हताहत होने या गिरने की जानकारी नहीं मिली। ज्यादातर बंजर ज़मीन है। किस वजह से धंसी, कारण नहीं पता चल पाए। भू-वैज्ञानिकों की टीम आई थी। यहां के वीडियो फुटेज व मिट्टे के नमूने लेकर गए हैं। 

5379487