Logo
Shahjahanpur Accident: यूपी के शाहजहांपुर के खुटार-गोला रोड पर शनिवार देर रात एक दिल दहला देने वाली सड़क दुर्घटना में 11 यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई। बस में सवार 25 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। बजरी से भरा एक डंपर सड़क किनारे एक ढाबे के बाहर खड़ी वोल्वो बस से टकरा गया, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।

Shahjahanpur Accident: यूपी के शाहजहांपुर के खुटार-गोला रोड पर शनिवार देर रात एक दिल दहला देने वाली सड़क दुर्घटना हो गई। बजरी से भरा एक डंपर सड़क किनारे एक ढाबे के बाहर खड़ी वोल्वो बस से टकरा गया। टक्कर के कारण बस पलट गई, जिससे 11 यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई। बस में सवार 20 से 25 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।घटना रात करीब 11 बजे घटी।

कई घायलों की हालत गंभीर
अधिकारियों ने खुटार थाना क्षेत्र में बस और ट्रक के बीच टक्कर की सूचना मिलने के बाद तुरंत पुलिस टीम को मौके पर भेजा। घायलों को तुरंत इलाज के लिए खुटार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां से बाद में सभी घायनों काे सरकारी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। दुर्भाग्य से, इन कोशिशों के बावजूद, दुर्घटना में 11 लोगों की जान चली गई। दुर्घटना में घायल हुए कई अन्य लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मंदिर में पूजा करने जा रहे थे हादसे के शिकार हुए लोग
अधिकारियों के मुताबिक, जिस समय हादसा हुआ,  बस यात्रियों से भरी हुई थी। कुछ लोग बस के अंदर बैठे थे। वहीं कुछ लोग ढ़ाबा में खाना खा रहे थे। अचानक एक अनियंत्रित डंपर रास्ता भटक गया और बस से जा टकराया, जिससे वह पलट गई। हादसे का शिकार हुए ज्यादातर लोग सीतापुर के कमलापुर गांव के निवासी थे। सभी सिधौली शहर के एक मंदिर में पूजा करने के लिए जा रहे थे।

डंपर चालक का पता लगाने की कोशिश जारी
मंदिर जाने के क्रम में बस खुटार के पास सड़क किनारे एक भोजनालय पर रुकी। यहां, कुछ यात्री खाना खाने के लिए उतर गए, जबकि कुछ लोग बस में ही बैठे रह गए। रात करीब साढ़े दस बजे खुटार से गोला की ओर जा रहा बजरी लदा डंपर खड़ी बस से टकरा गया, जिससे यह दर्दनाक हादसा हो गया। डंपर के चालक का पता लगाने की कोशिश जा रही है। माना जा रहा है कि संभवत: नींद आने के कारण चालक ने डंपर से नियंत्रण खो दिया और यह बस से जा टकराया।

इन लोगों की हुई मौत
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, यात्रा के आयोजक रूपेश कुमार ने तीर्थयात्रा के लिए बस की व्यवस्था की थी। रूपेश कुमार हर साल इस तरह की तीर्थयात्रा टूर करवाते हैं। मृतकों में बड़ाजथा गांव के केदारी की पत्नी सोमवती, छोटेलाल की पत्नी छुटकी, रूपेश का 16 वर्षीय बेटा अजीत, प्रमोद कुमार, शिवशंकर, रामदास की पत्नी मीना देवी, घुरेनी के गंगाराम की पत्नी सुमन और अन्य लोग शामिल हैं।

ये लोग हुए घायल 
घायल यात्रियों में बडाजथा गांव की सोनावती, अनिल का बेटा रितिक, वीरेंद्र, अवंतिका, सुशील, अमित, अजय, शिवरानी, बालकिशन, बिट्टू, आदित्य, विजय कुमार, रामू, विजय, महारानी, विकास समेत अन्य को आगे के इलाज के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। घायल हुए कई लोगाें की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

CH Govt Haryana Ad jindal steel hbm ad
5379487