Logo
election banner
Mumbai's Kamathipura Fire Updates: अधिकारियों ने कहा कि आग रात करीब ढाई बजे मुंबई के ग्रांट रोड पर कमाठीपुरा में एक रेस्तरां में लग गई। सूचना पाकर पहुंची दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

Mumbai's Kamathipura Fire Updates: महाराष्ट्र से बड़ी खबर है। मुंबई के कमाठीपुरा स्थित एक रेस्तरां में आधी रात भीषण आग लग गई। इस अग्निकांड में एक शख्स की झुलसकर मौत हो गई। उसका शव बाथरूम में मिला। आग की लपटें ऊंची-ऊंची उठ रही थीं। इसलिए आसपास की बिल्डिंग और मॉल को खाली कराया गया। दमकल की 16 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं। 

रात ढाई बजे लगी भीषण आग
अधिकारियों ने कहा कि आग रात करीब ढाई बजे मुंबई के ग्रांट रोड पर कमाठीपुरा में एक रेस्तरां में लग गई। सूचना पाकर पहुंची दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन लपटें बेकाबू हो रही थीं। इसलिए और गाड़ियां बुलाई गई। अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति का जला हुआ शव परिसर के बाथरूम में पाया गया और उसे एंबुलेंस में जेजे अस्पताल ले जाया गया। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू की है। 

बीएमसी अधिकारियों ने कहा कि आग की लपटों के कारण पास के एक मॉल और एक ऊंची इमारत को खाली करा लिया गया है और अब तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। अफसरों ने अग्निकांड को लेवल 4 की आग घोषित किया है। 

Mumbai Fire
Mumbai Fire

18 लाइनों वाली कुल 16 दमकल गाड़ियां काम में लगी
अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि कुल 18 लाइनों वाली कुल 16 दमकल गाड़ियां काम में लगी हैं। इसमें उत्तर की ओर से छह नली लाइनें, पश्चिम से तीन नली लाइनें, दक्षिण से तीन लाइनें, पूर्व से पांच लाइनें और इमारत की निश्चित अग्निशमन प्रणाली की एक लाइन शामिल है। एक ऊंची इमारत से दो नली लाइनें चालू हैं। एमएफबी, पुलिस, बृहन्मुंबई बिजली आपूर्ति और परिवहन, वार्ड कर्मचारी और एम्बुलेंस, मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ), दो उप सीएफओ, दो जिला अग्निशमन अधिकारी और अन्य अधिकारी साइट पर मौजूद हैं। 

5379487