Logo
election banner
ED Raids Shiv Sena MLA Ravindra Waikar's Properties in Mumbai: वायकर जोगेश्वरी पूर्व से विधायक हैं। वह कथित तौर पर शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी हैं। वे 20 साल तक बीएमसी में नगर सेवक भी रह चुके हैं।

ED Raids Shiv Sena MLA Ravindra Waikar's Properties in Mumbai: महाराष्ट के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का एक खास विधायक रवींद्र वायकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) के शिकंजे में आ गया है। जांच एजेंसी की टीम ने मुंबई में शिवसेना (यूबीटी) विधायक रवींद्र वायकर से जुड़े 7 ठिकानों पर छापेमारी की है। ईडी ने कहा कि मंगलवार को जोगेश्वरी में 500 करोड़ के एक लक्जरी होटल के निर्माण से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में विधायक रवींद्र वायकर और उनके सहयोगियों से जुड़े सात स्थानों पर छापेमारी की। यह मामला भूमि उपयोग की शर्तों में कथित तौर पर हेरफेर करके जोगेश्वरी में होटल के निर्माण से जुड़ा है।

नवंबर में दर्ज हुआ था PMLA का केस
पिछले साल नवंबर में ईडी ने पहले 500 करोड़ 5-स्टार होटल घोटाले में रवींद्र वायकर के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया था। वायकर ने कथित तौर पर बीएमसी खेल के मैदान के लिए रिजर्व भूखंड पर फाइव स्टार होटल बनाने की परमीशन हासिल करके बृहन्मुंबई नगर निगम को 500 करोड़ का चूना लगाया।

जोगेश्वरी से विधायक हैं वायकर
वायकर जोगेश्वरी पूर्व से विधायक हैं। वह कथित तौर पर शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी हैं। वे 20 साल तक बीएमसी में नगर सेवक भी रह चुके हैं। पहली बार 1992 में बीएमसी के लिए चुने गए थे। इसके बाद वे लगातार चार बार नगर सेवक रहे। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने वायकर पर आरोप लगाया था कि वे 500 करोड़ रुपए के घोटाले में शामिल हैं। इस मामले में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा भी उनसे पूछताछ कर चुकी है। 

मुंबई पुलिस की EOW ने की थी पूछताछ
तब बीएमसी के एक उप इंजीनियर ने आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी। वायकर के अलावा उनकी पत्नी मनीषा वायकर, बिजनेस पार्ट आसू नेहलानाई, राज लालचंदानी, पृथपाल बिंद्रा और आर्किटेक्ट अरुण दुबे पर केस दर्ज हुआ था। शिकायत के अनुसार, वायकर ने जोगेश्वरी स्थित जमीन पर एक स्पोर्ट्स फैसिलिटी चलाने की अनुमति मिलने के बाद बीएमसी के साथ एक करार किया था। लेकिन जमीन का इस्तेमाल होटल बनाने के लिए किया गया। 

5379487