Logo
election banner
MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश में दिन के तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वहीं, रात में भी सामान्य से अधिक तापमान है। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले सप्ताह से एक बार ठंड का दौर देखने को मिलेगा।

MP Today Weather Update: 01 February 2024: जनवरी के खत्म होने के बाद फरवरी में भी प्रदेश में ठंड जारी है। कई जिलों में रात के तापमान में अभी गिरावट है। अभी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 3 फरवरी से उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है।

कई शहरों में छाए बादल 
वेस्टर्न डिस्टरबेंस के बाद 6 फरवरी से तेज ठंड का हल्का दौर फिर से आ सकता है। मध्य प्रदेश में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। बुधवार को भोपाल समेत प्रदेश के कई शहरों में बादल छाए रहे। इस कारण दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई।

स्कूलों के समय में बदलाव
इधर, कड़ाके की ठंड से राहत मिलने के बाद भोपाल कलेक्टर ने स्कूलों का समय फिर से बदल दिया है।

ग्वालियर-चंबल में बारिश के आसार
उत्तर भारत के पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मध्य प्रदेश में भी दिखाई दे सकता है। ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों में आने वाले दिनों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने के आसार नजर आ रहे हैं।

5 शहरों में 10 डिग्री से कम पारा
प्रदेश में शहडोल जिले के कल्याणपुर में न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस, सिंगरौली के देवरा में 9, नर्मदापुरम के पचमढ़ी में 9.6, शाजापुर के गिरवर में 9.7, छतरपुर के बिजावर में 10 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ। वहीं जबलपुर में न्यूनतम 12.6, ग्वालियर में न्यूनतम 12.9, इंदौर में न्यूनतम 13.6, राजधानी भोपाल में भी रात का न्यूनतम तापमान 14, सिवनी में न्यूनतम 14.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

IMD का अलर्ट
मौसम विभाग ने गुरुवार को प्रदेश में कहीं-कहीं घना कोहरा छाए रहने का चेतावनी भी जारी की है। भिंड, मुरैना और ग्वालियर जिलों में कहीं-कहीं घने कोहरे की अलर्ट जारी किया है। वहीं दतिया, मऊगंज, छतरपुर और निवाड़ी जिलों में कहीं-कहीं हल्का कोहरा रहने से दृश्यता 200 से 800 मीटर के बीच बने रहने का आसार हैं।

jindal steel Ad
5379487