Logo
election banner
MP Weather: मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में मंगलवार(23 अप्रैल) शाम को आंधी-बारिश के साथ ओले गिरे। यहां 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली। प्रदेश के पूर्वी हिस्से में अगले कुछ घंटों में मौसम बदल सकता है।

MP Weather: मध्य प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक बारिश और तेज हवा की संभावना जताई है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो कई जिलों में आंधी के साथ बारिश हुई। आज मंगलवार(23 अप्रैल) को छिंदवाड़ा में आंधी-बारिश के साथ ओले गिरे। साथ ही 15 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी है। प्रदेश के पूर्वी हिस्से में अगले कुछ घंटों में मौसम बदल सकता है।

इन जिलों में तूफान के साथ बारिश की आसार
मौसम विभाग के अनुसार मंडला, पांढुर्ना, मऊगंज, बैतूल, सिवनी, डिंडोरी में बिजली चमकने के साथ मध्यम तूफान आ सकता है। कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। इसके अलावा चित्रकूट, रीवा, शहडोल, जबलपुर, मैहर, उमरिया, अनूपपुर, बालाघाट, सीधी और सिंगरौली में बिजली गिरने के साथ हल्की गरज के साथ बारिश हो सकती है।

4 दिनों से कई जिलों में बारिश और आंधी 
पिछले 4 दिन से प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है, जो 25 अप्रैल तक होती रहेगी। 26 अप्रैल से एक और सिस्टम एक्टिव हो सकता है। इस वजह से अप्रैल के आखिरी सप्ताह में भी बारिश होने का अनुमान है।

बारिश से कई शहरों में टेम्प्रेचर में गिरावट
प्रदेश में लगातार 4 दिनों से बारिश का मौसम बना हुआ है। जिसके वजह से कई शहरों के तापमान में गिरावट आई है। बालाघाट के मलाजखंड में सोमवार को एक ही दिन में पारे में 16 डिग्री गिरावट हुई। यहां पारा 24 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं खरगोन में 42.4, ग्वालियर में 38.6, उज्जैन में पारा 36, भोपाल में 34.9, जबलपुर में 35.6, इंदौर में 34.1, पचमढ़ी में 28.8 डिग्री रहा। जबकि छिंदवाड़ा, बैतूल, सिवनी और नर्मदापुरम में भी पारा 34 से कम रहा। सबसे गर्म खरगोन रहा। 

26 अप्रैल से एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस
मौसम विभाग के अनुसार 26 अप्रैल से एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है। इसका असर भी प्रदेश में देखने को मिलेगा। अभी  एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव है। वहीं, एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन भी गुजर रही है। इस कारण बारिश का सिस्टम स्ट्रॉन्ग हो गया है। इससे आने वाले 2 से 3 दिन तक बारिश होने का अलर्ट जारी किया है।

5379487