Logo
election banner
MP Chief Secretary Veera Rana: लोकसभा चुनाव की तारीखों से पहले केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया हैं। शासन ने एमपी की मुख्य सचिव वीरा राणा को 6 महीने का एक्सटेंशन दिया है। 

MP Chief Secretary Veera Rana: लोकसभा चुनाव की तारीखों से पहले केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया हैं। शासन ने एमपी की मुख्य सचिव वीरा राणा को 6 महीने का एक्सटेंशन दिया है।  केंद्र सरकार से जारी आदेश के मुताबिक एक अप्रैल 2024 से 30 सितंबर 2024 तक एक्सटेंशन दिया गया है। वीरा राणा अब अगले 6 महीने तक यानी 30 सितंबर 2024 तक मध्य प्रदेश की मुख्य सचिव बनी रहेंगी।

MP Chief Secretary Veera Rana

31 मार्च को हो रही थी रिटायर्ड
मुख्य सचिव का इसी महीने यानी 31 मार्च को रिटायरमेंट होना था। जिसके बाद मोहन सरकार ने उनके एक्सटेंशन के लिए फरवरी महीने के अंतिम सप्ताह में केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा था। इसके बाद केंद्र सरकार ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के एक दिन पहले इस प्रस्ताव को मंजूरी देकर आदेश जारी कर दिया।

एक्सटेंशन पाने वाली 6वीं मुख्य सचिव
वीरा राणा से पहले शिवराज सरकार ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को दो बार 6-6 महीने का एक्सटेंशन दिया था। बैंस के दूसरे एक्सटेंशन का पीरियड 30 नवंबर को पूरा होने के बाद वीरा राणा को मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। ऐसे में राणा एक्सटेंशन पाने वाली 6वीं मुख्य सचिव हैं।

5379487