Logo
MP Cheating unemployed youth: इंदौर की राऊ पुलिस ने मनोहर सांखला की शिकायत पर भोपाल निवासी संकल्प सक्सेना को गिरफ्तार किया है। उसने 5 लाख में मनोहर के बेटे की सरकारी नौकरी लगवाने का दावा किया था।

MP Cheating unemployed youth: इंदौर की राऊ पुलिस ने एक ऐसे जालसाज को पकड़ा है, जो खुद को सीएम हाउस का करीबी बताकर ठगी की वारदात करता था। आरोपी ने चार करोड़ में उद्योग विभाग का चेयरमैन और पांच लाख में सरकारी नौकरी दिलाने का दावा करता था। आरोपी ने शासन-प्रशासन से जुड़े कुछ रसूखदारों के नाम लिए हैं। उनसे बाचतीच की रिकॉर्डिंग और चैटिंग के दस्तावेज भी मिले हैं। 

राऊ पुलिस ने मनोहर सांखला की शिकायत पर होशंगाबाद रोड भोपाल निवासी संकल्प सक्सेना को गिरफ्तार किया है। संकल्प ने कहा था कि वह मनोहर के बेटे की नौकरी सरकारी विभाग में लगवा देगा।

चार करोड़ में उद्योग विभाग का चेयरमैन 
सरकारी नौकरी के नाम पर लाखों रुपए ऐंठने वाला ठग नित नए खुलासे कर रहा है। सीएम हाउस में अपनी पैठ का हवाला देकर वह हर छोटे बड़े काम करा देने का दावा करता था। हाल में उसने चार करोड़ में उद्योग विभाग का चेयरमैन बनवाने का सौदा तय किया था। मामला सामने आया तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।  

इंदौर में लिए थे तीन लाख एडवांस 
मनोहर सांखला की शिकायत पर राऊ पुलिस ने भोपाल के होशंगाबाद रोड निवासी संकल्प सक्सेना को गिरफ्तार किया है। संकल्प ने मनोहर के बेटे की सरकारी नौकरी लगवाने का दावा किया था। इसके बदले तीन लाख एडवांस और जरूरी दस्तावेज लिए थे। मनोहर सांखला इंदौर के चर्चित कारोबारी कमल जुनेजा के यहां कर्मचारी हैं।

सीडीआर देख पुलिस अफसर भी हैरान 
कमल जुनेजा को संकल्प के दावों पर भरोसा नहीं हुआ। लिहाजा, सौदे के दो लाख रुपए देने की बात कहकर बुलाया और पुलिस के सुपुर्द कर दिया। जालसाज संकल्प के कथन और काल डिटेल (सीडीआर) देखकर पुलिस के अफसर भी हैरान हैं। 

बैंक की नौकरी छोड़ करने लगा दलाली
पुलिस से पूछताछ में संकल्प ने कई रसूखदारों के नाम बताए हैं, जो पूर्व की सरकार में भी सक्रिय थे। आरोपी के पास उनसे बातचीत और चैटिंग की डिटेल भी मिली है। डीसीपी विनोद मीना ने बताया कि संकल्प बैंक में नौकरी करता था, लेकिन बाद में बैंक की नौकरी छोड़कर दलाली करने लगा। पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर ले लिया है। अब उसके नेटवर्क में शामिल लोगों के बारे में पता किया जा रहा था। 

5379487