रोहतक। जननायक जनता पार्टी के रोहतक लोकसभा से उम्मीदवार रविंद्र सांगवान टिकट मिलने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव खरकड़ा पहुंचे। गांव की सीमा में पहुंचने के बाद रविंद्र सांगवान दंडवत हो गए तथा पेट के बल चलते हुए करीब एक किलोमीटर का सफर तय करने के बाद गांव के बाबा श्योतनाथ मंदिर में पहुंचकर मत्था टेका। जिसके बाद रविंद्र ने कहा कि उनके मन में आस्था थी। टिकट मिलने के बाद उन्होंने ऐसा कर अपनी आस्था प्रकट की है। गांव में जब भी किसी के यहां खुशी होती है या कोई नया काम करता है तो गांव के अधिकतर लोग मंदिर में अपनी आस्था प्रकट करने आते हैं।

अब तक ऐसा रहा राजनीतिक सफर

रविंद्र सांगवान पिछले करीब 18 साल से सक्रिय राजनीति में है। सक्रिय राजनीति में आने के बाद 2009 में उन्हें पार्टी ने सबसे पहले कलानौर विधानसभा अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी थी 2012 में युवा प्रदेश महासचिव और 2015 में युवा जिला अध्यक्ष बनाया गया। 2018 में युवा प्रदेशाध्यक्ष बने।  2018 के लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी में हुई टूट के बाद रविंद्र सांगवान इनेलो छोड़ जजपा में आए और नवगठित जजपा में भी उन्हें युवा प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली। अब पार्टी ने प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीटों में से रोहतक लोकसभा से टिकट सौंपकर रविंद्र सांगवान का कद और बढ़ा दिया है।

पिता ड्राइवर, परिवार में छोटा

रविंद्र सांगवान के पिता ट्रक ड्राइवर हैं तथा दो भाईयों वह छोटे हैं। जजपा की टिकट मिलने के बाद राजनीति में अपनी नई पारी की शुरूआत करने से पहले रविंद्र सांगवान ने जैसे ही गांव के गेट पर कदम रखा तो वह दंडवंत हो गए तथा पेट के बल चलना शुरू कर दिया। पेट के बल चलते हुए करीब एक किलोमीटर का सफर तय करने के बाद वह बाबा श्योतानाथ मंदिर तक पहुंचे। जहां पहुंचने के बाद उन्होंने मंदिर में अपना मत्था टेका।

महम चौबीसी से लोस चुनाव लड़ने वाले पहले 

प्रदेश की खापों में  महम चौबीसी की अपनी खास पहचान है। अब तक किसी भी पार्टी ने महम चौबीसी से जुड़े किसी व्यक्ति को लोकसभा का टिकट नहीं दिया है। जननायक जनता पार्टी ने गांव खरकड़ा निवासी रविंद्र सांगवान के रूप में महम चौबीसी से किसी को पहली बार लोकसभा उम्मीदवार बनाया है।