Logo
election banner
हरियाणा के सोनीपत में मंगलवार को अज्ञात कारणों से शराब फैक्ट्री में आग लग गई। आग की लपटों से फैक्ट्री में ब्लॉस्ट हो गया तथा 200 मीटर की दूरी पर फैक्ट्री में काम करने वाले एक युवक का शव मिला। आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

सोनीपत। मंगलवार दोपहर गांव जाहरी के खेतों में अचानक आग लग गई। घटना के समय कंपनी कर्मचारी सैंपल लेने के लिए टैंक पर चढ़ा हुआ था। आग लगने के बाद टैंक में अचानक एक के बाद एक दो धमाके हुए तथा धमाकों से टैंक की छत उड़ गई। जिससे टैंक पर सैंपल लेने के लिए चढ़ा कर्मचारी करीब 300 मीटर दूर जाकर गिरा। जिससे उसकी मौत हो गई। आग लगने की सूचना के बाद दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची तथा आग फैक्ट्री में लगी आग बुझाने में जुट गई। समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था।

आग से मचा हड़कंप 

जाहरी गांवों के खेतों में बनी शराब फैक्ट्री में आग लगने से हड़कंप मच गया। देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे फैक्ट्री में बने टैंक तक आग पहुंच गई। आग की चपेट में आने से टैंक में एक के बाद एक दो धमाकों से टैंक की छत उड़ गई। जिससे सैंपल लेने के लिए टैंक पर चढ़ा गांव सांदल कलां निवासी संदीप करीब 300 मीटर दूर खेतों में जाकर गिरा तथा उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के समय कंपनी में दर्जनों कर्मचारी काम कर रहे थे। जिन्होंने भागकर अपनी जान बचाई। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। 

कैमिकल होने के कारण तेजी से भड़की आग

बताया जाता है कि शराब फैक्ट्री में कैमिकल होने के कारण फैक्ट्री में लगी आग तेजी से भड़की। इतना ही नहीं कैमिकल के कारण आग पर काबू पाने में भी दमकल विभाग के कर्मचारियों को कड़ी मशक्त करनी पड़ रही है। इससे पहले सोमवार को धतूरी गांव की गैस लाइटर कंपनी में लगी आग पर काबू पाने में भी दमकल विभाग को कड़ी मशक्त करनी पड़ी थी। 

सोमवार को धतूरी में लगी थी आग 

सोमवार को सोनीपत के धतूरी गांव में बनी गैस लाइटर बनाने की फैक्ट्री में आग लगी थी। आग से किसी प्रकार का जानी नुकसान तो नहीं हुआ था, परंतु आग से फैक्ट्री को भारी नुकसान हुआ था। मंगलवार को जाहरी गांवों में बनी शराब फैक्ट्री में आग भड़क गई। जिसमें एक कर्मचारी की जान चली गई। मंगलवार को लगातार दूसरे दिन जिले में आग का ताड़ंवा देखने को मिला।
 

5379487