Logo
election banner
हरियाणा की पंजाब व राजस्थान सीमा से सटे सिरसा फतेहाबाद के लिए अभी तक सीधी बस व रेल सेवा नहीं थी। अब रोडवेज विभाग ने सोनीपत से डबवाली तक सीधी बस सेवा शुरू करने की तैयारी कर ली है। यह बस गोहाना, जींद, हांसी, हिसार,  फतेहाबाद व सिरसा होते हुए डबवाली तक का सफर तय करेगी। इससे यात्रियों को सीधी बस सेवा का लाभ मिलेगा।

Haryana Roadways News। रोडवेज की लॉरी में सफर करने वाले यात्रियों को विभाग की तरफ से डबवाली के लिए सीधी बस सेवा को हरी झंडी दी है। बेडे़ में बसों की संख्या बढ़ने के साथ ही अब अधिकारियों ने नए रूटों पर बस सेवाएं शुरू करने की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। अब सोनीपत बस अड्डे से डबवाली के लिए सीधी बस सेवा शुरू की गई है। इस योजना से प्रदेश के कई जिलों से सोनीपत का सीधा संपर्क स्थापित हो सकेगा और यात्रियों को सीधी बस सेवा मिलने से राहत मिल सकेगी। पहले यात्रियों को जींद तक ही सीधी बस में यात्रा करने की सुविधा दी जा रही थी।&

कई बार बदलनी पड़ती थी बस

सोनीपत बस परिसर से पहले जींद तक के लिए ही सीधी बस सेवा उपलब्ध थी। उससे आगे जाने वाले यात्रियों को जींद उतरकर दूसरी बस में सवार होना पड़ता था। जिससे यात्रियों को ज्यादा परेशानी होती थी। सोनीपत से डबवाली के लिए दोपहर बाद चलने वाले यात्रियों को शंका रहती थी कि जींद पहुंचने के बाद आगे के लिए बस मिल सकेगी या नहीं। इसी असमंजस में कई बार यात्री अपनी यात्रा तक स्थगित कर देते थे। यही नहीं जींद तक जाने के लिए भी यात्रियों को कई बार गोहाना से ही बस बदलनी पड़ती थी। विभाग की तरफ से बस अड्डे सोनीपत से सीधे डबवाली तक बस की सेवा को शुरू किया गया है।;

रूट फाइनल, दो बसें होंगी रवाना, बस बदलने का झंझट खत्म

सोनीपत रोडवेज विभाग ने सोनीपत से डबवाली जाने वाली बसों का रूट व समय सारिणी को फाइनल कर दिया है। जिसके अंतर्गत सोनीपत से पहली बस सुबह 11:00 बजे और दूसरी बस दोपहर 12:00 बजे रवाना होंगी। दोनों बसें सोनीपत से गोहाना, जींद, हांसी, हिसार, सिरसा होते हुए सीधे डबवाली पहुंचेगी। रोडवेज विभाग की तरफ से डबवाली रूट पर बस सेवा शुरू करने से सोनीपत जिले का हांसी, हिसार व सिरसा क्षेत्रों से भी सीधा संपर्क जुड़ गया है। सोनीपत से जाने वाले यात्रियों को जींद से आगे हांसी, हिसार व सिरसा तक पहुंचने के लिए काफी समय लगता था और दिक्कत झेलनी पड़ती थी। ऐसे में यात्री लंबे समय से डबवाली तक सीधी बस सेवा शुरू करने की मांग कर रहे थे, जिससे बस बदलने के झंझट से ही छुटकारा मिल सके। यात्रियों की मांग पर अब सोनीपत डिपो से डबवाली के लिए सीधी बस सेवा शुरू कर दी गई है।

यात्रियों को मिलेगा लाभ

सोनीपत परिसर से यात्रियों को डबवाली तक जाने के लिए दो बसें लगाई गई हैं। पहली सुबह 11 बजे व दूसरी उसके एक घंटे बाद 12 बजे रवाना होगी। जिससे यात्रियों को लाभ पहुंचेगा। वहीं जींद से आगे हांसी, हिसार व सिरसा जाने वाले यात्रियों को भी फायदा मिलेगा।/> राहुल जैन, महाप्रबंधक सोनीपत डिपो।

5379487