Petrol Pumps Closed in Haryana: हरियाणा में 30 और 31 मार्च को प्राइवेट पेट्रोल पंप बंद किए जाने का ऐलान किया गया था। इसे अब पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन हरियाणा ने फिलहाल स्थगित कर दिया है। एसोसिएशन ने डीलरों का कमीशन न बढ़ाने के कारण दो दिन पंप बंद रखने की मांग की थी। पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन हरियाणा के प्रधान संजीव चौधरी ने कहा कि शुक्रवार को पानीपत के सेक्टर 25 में एसोसिएशन की मीटिंग हुई। इसमें पंजाब की एसोसिएशन भी शामिल हुई, जिसके अध्यक्ष सरदार परमजीत सिंह दोआबा हैं। यह मीटिंग दोनों राज्यों के हितों के लिए बुलाई गई थी। हमने 30-31 मार्च की हड़ताल का आह्वान किया था।

हमारी मांगों पर उन्होंने विचार किया और उन्होंने माना की आगामी सरकार के गठन तक अभी यह संभावित नहीं है। 15 जून तक कमीशन बढ़ाने का उन्होंने टाइम मांगा है। हम फिर भी 15 अगस्त तक का टाइम तेल मंत्रालय को देते हैं। इसके बाद भी अगर कमीशन नहीं बढ़ाया गया तो वह हड़ताल करेंगे।  

नहीं बढ़ाया गया कमीशन

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि एक अर्से से सभी पेट्रोल पंप डीलर्स सरकारी एजेंसियों से तेल कमीशन में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। जब पेट्रोल लगभग 65 रुपये था, तब से दो रुपए प्रति लीटर डीजल और तीन रुपए पेट्रोल पर कमीशन दिया जा रहा है। अब तेल लगभग 100 रुपये के आसपास है, पर फिर भी कमीशन नहीं बढ़ाया गया।

Also Read: फरीदाबाद से पलवल जाना पड़ेगा महंगा: टोल रेट में इस दिन से होगी बढ़ोत्तरी, 50 हजार वाहन चालकों की जेब पर होगा असर

बैठक में नहीं मिला उचित समाधान

उन्होंने आगे कहा कि पेट्रोल पंप डीलरों की हड़ताल को देखते केंद्रीय तेल एजेंसियों ने कल, गुरुवार को दिल्ली में एक अहम बैठक भी बुलाई। जहां पर एजेंसियों के नुमाइंदों से तेल कमीशन पर चर्चा की। इस बैठक में कोई उचित समाधान नहीं निकला गया। इन दो दिनों के बाद ये हड़ताल अनिश्चित समय में तब्दील भी हो सकती है।