Logo
election banner
हरियाणा के सोनीपत में एक विवाहिता दहेज प्रताड़ना से प्रभावित होकर फांसी के फंदे पर लटक गई। मृतका के भाई की शिकायत पर पुलिस ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या व आत्महत्या के लिए विवश करने का केस दर्ज किया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

Sonipat: सेक्टर-27 शहर थाना क्षेत्र में दहेज की मांग से प्रताड़ित विवाहिता ने फंदे से लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने एफएसएल की टीम को बुलाया। टीम ने वारदात स्थल से जरूरी नमूने एकत्रित कर शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में भिजवाया। जहां पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने मृतका के भाई के बयान पर ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या के लिए विवश करने व हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

दहेज के लिए विवाहिता को किया जा रहा था प्रताड़ित

महावती पानीपत निवासी अजय ने बताया कि उसकी बहन मानसी की शादी उसके पिता ने सितंबर 2022 में विकास नगर निवासी अजय के साथ की थी। शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग उसकी बहन को परेशान करने लगे। उसकी बहन ने फोन करके बताया कि उसे मार देंगे। उसे घर लेकर चले जाओ। उसके 20 मिनट बाद फिर फोन आया कि उनकी लड़की मर गई। मामले को लेकर पुलिस को अवगत करवाया। सेक्टर-27 थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर एफएसएल की टीम को बुलाया। टीम ने नमूने एकत्रित करके शव को नागरिक अस्पताल में भिजवाया। पुलिस ने मृतका के भाई के बयान पर अजय, दिलबाग, रितिक, निशू, निर्मला के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। जांच अधिकारी एसआई कुलदीप सिंह ने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। जल्द से जल्द आगामी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

ट्रक की टक्कर से रेहड़ी चालक की मौत

कैथल के गांव हरिगढ़ कींगण निवासी जगदीश कुमार ने चीका थाना में शिकायत दी कि उसका भाई जगजीव सिंह मोटरसाइकिल रेहड़ी चलाता है। 21 मार्च को सुबह करीब साढ़े चार बजे उसका भाई अपने काम से रेहड़ी पर सवार होकर चीका-पिहोवा मार्ग पर जा रहा था। जब वह पिहोवा रोड पर गगन धर्मकांटे के पास पहुंचा तो अज्ञात ट्रक चालक ने तेजगति व लापरवाही से वाहन चलाते हुए उसके भाई की रेहड़ी को टक्कर मार दी। टक्कर लगने से जगजीव गंभीर रूप से घायल हो गया। ट्रक चालक मौके से भाग गया। वे जगजीव को इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए, जहां जांच के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जांच अधिकारी रामपाल ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

5379487