Logo
election banner
हरियाणा के नूंह में कांग्रेस विधायक मामन खान ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा ने लोगों की उम्मीद के विपरीत काम किया है। सरकार सिर्फ झूठ का पुलिंदा है। झूठे दावे किए जा रहे है, जबकि विकास के नाम पर कुछ नहीं किया।

Nuh: नूंह हिंसा के बाद फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस विधायक मामन खान इंजीनियर पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए। मामन खान इंजीनियर ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर एक - एक करके ताबड़तोड़ हमले किए और नूंह जिले से जुड़े हुए तमाम मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार को जमकर खरी खोटी सुनाई। लोकसभा चुनाव को लेकर विधायक मामन खान ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। गुरुग्राम लोकसभा सीट से जहां तक उम्मीदवार का मामला है, यह हाईकमान का फैसला है, हम तो हाथ के पंजे को जानते हैं। जिसको भी आला कमान टिकट देगा। हम उसको जिताने का काम करेंगे।

लोकसभा प्रत्याशी का फैसला करेगा हाईकमान

फिरोजपुर झिरका से विधायक मामन खान ने कहा कि राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, जिस किसी को भी लोकसभा का प्रत्याशी बनाकर भेजेंगे, उसके साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे और भारी मतों से उसको जीतने का काम करेंगे। चाहे उम्मीदवार कोई भी हो। विधायक मामन खान ने अपने ऊपर नूंह हिंसा के केसों में यूएपीए को लेकर कहा कि यह जांच का विषय है, जो कोर्ट फैसला करेगा, मंजूर होगा। न्यायालय पर पूरा भरोसा है, न्याय मिलेगा। कोर्ट में मामला चल रहा है। न्याय प्रणाली पर पूरा यकीन है, हम सभी को न्याय मिलेगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कहा कि यह सरकार लोकतंत्र को खत्म करने का काम कर रही है। बहुत सारे लोगों को बंद कर दिया है। ईडी, सीबीआई के माध्यम से लोगों को डराया धमकाया जा रहा है। क्योंकि इनको पता है कि इस बार भाजपा की सरकार केंद्र में नहीं आ रही है, इसलिए घबराहट में आकर लोगों को जेल में डालने का काम किया जा रहा है।

लोगों की उम्मीद के विपरीत काम कर रही भाजपा

मनोहर लाल की बड़कली चौक रैली पर निशाना साधते हुए विधायक मामन खान इंजीनियर ने कहा कि बहुत तादाद में लोग वहां गए थे, लोगों को बहुत सारी उम्मीद थी। यूनिवर्सिटी मिलने सहित कई मांग थी, लेकिन भाजपा के नेताओं ने उनके सम्मुख कोई मांग उठाई ही नहीं। जहां तक 1504 बच्चों को एचकेआरएन के तहत रोजगार की बात है तो किसी को कोई रोजगार नहीं मिला। यह सरकार सिर्फ झूठ का पुलिंदा है। झूठे दावों के साथ सरकार बनाई और अब अदला बदला का खेल हो रहा है।

मेवात के लोग कठिनाइयों से जूझ रहे

फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस विधायक मामन खान इंजीनियर ने कहा कि मेवात का जो आम आदमी कठिनाइयों से जूझ रहा है, उसको लेकर सरकार कोई काम नहीं कर रही। रमजान के महीने में हर बार बिजली 24 घंटे उपलब्ध होती थी, लेकिन इस बार ऐसा बिल्कुल देखने को नहीं मिल रहा। गर्मी का सीजन है, उसी को ध्यान में रखकर रोजेदारों को बिजली उपलब्ध कराई जाती थी, लेकिन आज गांव में जाते हैं तो रोजेदारों का यही सवाल होता है कि इस बार आप लोगों ने सरकार से 24 घंटे बिजली की मांग मजबूती से क्यों नहीं रखी। हमने कई बार विधानसभा से लेकर इलाके में 24 घंटे बिजली की मांग उठाई। रमजान के महीना शुरू होने से पहले ही 9 मार्च को मनोहर लाल की मौजूदगी में भाजपा के बड़े नेताओं ने अपनी बात रखी थी, लेकिन उन्होंने एक बार भी बिजली पानी की मांग मंच से सीएम के सामने नहीं उठाई। जब भाजपा को मेवात की चिंता ही नहीं तो वह मेवात की जनता से किस मुंह से वोट मांगेंगे।

5379487