Logo
election banner
हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र को बम से उड़ाने की धमकी देने के बाद स्थानीय पुलिस हरकत में आई। पुलिस व डॉग स्कवायड टीम ने पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र के चप्पे चप्पे की तलाशी ली।

Kurukshetra: पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र को बम से उड़ाने की धमकी देने के बाद स्थानीय पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस व डॉग स्कवायड टीम ने पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र के चप्पे चप्पे की तलाशी ली। हालांकि तलाशी के दौरान पुलिस को कुछ भी हाथ नहीं लगा। तलाशी अभियान के दौरान पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र के मुख्य द्वार को बंद कर दिया गया। तलाशी के उपरांत पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र को आम जन के लिए खोल दिया। पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र की पहले से अधिक सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

भारतीय संग्रहालय को बम से उड़ाने की मिली थी धमकी 

कोलकाता पुलिस को भारतीय संग्रहालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली हुई है। पुलिस के पास एक मेल आया था। मेल आने के बाद भारत के सभी जगहों पर पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। स्थानीय पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र के प्रभारी ने पुलिस को सूचना दी थी कि कोलकाता में पुलिस के पास देश के सभी पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्रों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

धमकी भरी मेल की कापी देखने के बाद बढ़ाई सुरक्षा 

केंद्र के प्रभारी ने सुभाष मंडी पुलिस चौकी को मेल की कापी देकर पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र की सुरक्षा बढ़ाने और जांच करने के लिए शिकायत दी थी। जिसके बाद सुभाष मंडी पुलिस चौकी के प्रभारी बलजीत सिंह डॉग स्कवायड व एक्सपर्ट को लेकर पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र में पहुंचे। टीम ने जगह जगह की तलाशी ली, लेकिन जांच के दौरान पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा।

पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र में जांच के दौरान नहीं मिला कुछ

जांच अधिकारी बलजीत सिंह ने बताया कि पुलिस को पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र के प्रभारी की ओर से पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र  को बम से उड़ाने की धमकी बारे मेल की कापी दिखाई दी। जिसके बाद उन्होंने पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र की जांच की। जांच के दौरान पुलिस को कोई आपतिजनक वस्तु हाथ नहीं लगी। पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। यह अभी जांच का विषय है। पुलिस आई हुई मेल की जांच कर रही है।

5379487