Logo
election banner
Gurugram wall Collapse Update: गुरुग्राम में इलाके में स्थित मदनगीर श्मशान की दीवार गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Gurugram wall Collapse Updateहरियाणा के गुरुग्राम में इलाके में स्थित मदनगीर श्मशान की दीवार गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गुरुग्राम पुलिस ने इस हादसे के संबंध में श्मशान भूमि सुधार समिति के प्रमुख परमजीत सिंह ओबेरॉय, सचिव सुभाष चंद खरबंदा और सदस्य कुमार को अरेस्ट किया है। 

पीड़ित परिवार के सदस्यों ने किया प्रदर्शन 

गुरुग्राम पुलिस के अधिकारी का कहना है कि जांच में शामिल होने के बाद तीनों को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। इससे पहले कल यानी रविवार को पीड़ित परिवार के सदस्यों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पटौदी चौकी पर विरोध प्रदर्शन किया था। दरअसल, शनिवार की शाम को गुरुग्राम के मदनपुरी श्मशान घाट की दीवार की अचानक से गिर गई थी। इस हदासे में दो बच्चियों समेत छह लोग मलबे में दब गए थे, जिनमें से पांच की लोगों की मौत हो गई। हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। 

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ की कार्रवाई 

पुलिस के मुताबिक, न्यू कॉलोनी थाने में भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के तहत श्मशान भूमि सुधार समिति के सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। रविवार को गुरुग्राम पुलिस ने श्मशान की दीवार गिरने से पांच की मौत के मामले में कहा था कि पुलिस इस मामले में नियमानुसार कार्रवाई करेगी। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों जिला और पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया गया था। उसके बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया और जमानत पर छोड़ दिया गया। 

घटना का CCTV फुटेज

इस पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कुछ लोग दीवार के साथ गली में कुर्सियों पर बैठे हुए हैं, तभी अचानक दीवार गिर जाती है। दीवार गिरती देख वे भागने का प्रयास करते हैं, लेकिन बच नहीं पाते हैं। इसके बाद आसपास के लोग मलबा हटाते हुए नजर आए। 

5379487