Logo
election banner
हरियाणा के जाखल रेलवे स्टेशन पर कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे लोगों को घंटों ट्रेन का इंतजार भी करना पड़ रहा है। कोहरे ने यात्रियों के सफर को लंबा बना दिया है। फिर चाहे वो हवाई यात्रा हो या फिर ट्रेन का सफर, दोनों पर ही पड़ रही कोहरे की मार से लोग परेशान हैं। 

फतेहाबाद/जाखल: पूरा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड से ठिठुर रहा है तो कोहरा और घना होता जा रहा है। ऐसे में मौसम विभाग के अनुसार अगले कई दिनों तक कमोबेश ऐसा ही मौसम बने रहने का पूर्वानुमान जताया जा रहा है। इस कड़ाके की ठंड को लेकर दर्जनों ट्रेन अपने निधारित समय से देरी से चल रही है। उत्तर भारत के सबसे महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन जाखल में हजारों की तदाद में यात्री अपने गंतव्य को जाने के लिए यहां से ट्रेन पकड़ते है। यहां लोगों को ठंड से राहत नहीं मिल रही, वहीं इस कंपकंपाती सर्दी में सफर करने वाले यात्रियों को कोहरे के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कोहरे ने उनके सफर को इन दिनों लंबा बना दिया, फिर चाहे वो हवाई यात्रा हो या फिर ट्रेन का सफर हो, दोनों पर ही पड़ रही कोहरे की मार से लोग परेशान हैं।

रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन हुई लेट

जाखल जंक्शन से होकर गुजरने वाली अनेक ट्रेनें अपने निर्धारित से समय से देरी से चल रही है। बता दें कि ट्रेनों के लेट होने का सिलसिला पिछले एक माह से जारी है। ऐसे में रविवार को भी करीब एक दर्जन ट्रेनें जाखल से लेट गई है। लुधियाना से वाया जाखल होते हुए हिसार चूरू जाने वाली गाड़ी संख्या 04744 चुरू एक्सप्रेस 2 घंटे की देरी से चल रही है। 15909 अवध-आसाम एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से एक घंटा देरी से चल रही है। इसके साथ ही 22479 सरबत दा भला एक्सप्रेस 30 मिनट देरी से चल रही है। 04576 हिसार एक्सप्रेस दो घंटे की देरी से चल रही है। 12481 श्रीगंगानगर इंटरसिटी एक्सप्रेस एक घंटा 30 मिनट की देरी से चल रही है। इसके साथ ही रेलवे ने 19614 अमृतसर-अजमेर एक्सप्रेस व 20410 दिल्ली कैंट सुपरफ़ास्ट एक्सप्रेस को ज्यादा घना कोहरा होने के चलते ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

सफाई व्यवस्था को लेकर उठ रहे सवाल

केंद्र सरकार द्वारा जहां पूरे भारत को राममय करने के लिए जगह-जगह सफाई व्यवस्था को लेकर दिशा निर्देश दिए जा रहे है, वहीं जाखल रेलवे स्टेशन पर इन दिनों से सफाई व्यवस्था बुरी तरह चरमराई हुई है। शहर के गणमान्य लोगों द्वारा इसकी शिकायत रेल मंत्रालय को भेजकर इस समस्या का निपटान करने की मांग की गई है। इस मामले को लेकर पहले भी रेल मंत्रालय को सूचित किया जा चुका है।

5379487