Logo
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार हर वर्ग के हितों के लिए काम कर रही है। गांवों में लाइब्रेरी की स्थापना होने से युवाओं को सरकारी नौकरियों की तैयारी में सुविधा मिलेगी।

Hisar: उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार हर वर्ग के हितों के लिए काम कर रही है। पहले गांवों का विकास सिर्फ नाली और गलियों के कार्यों तक ही सीमित था लेकिन अब गठबंधन सरकार में कम्युनिटी सेंटर से लेकर आधुनिक लाइब्रेरी आदि स्थापित किए जा रहे है। वे वीरवार को हिसार जिले के विभिन्न गांवों के दौरे के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कई गांवों के लिए डिजिटल लाइब्रेरी, कम्युनिटी सेंटर और व्यायामशाला आदि बनाने की घोषणा की।

लाइब्रेरी बनने से युवाओं को मिलेंगे नौकरी के अवसर

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गांवों में लाइब्रेरी की स्थापना होने से गांव के युवाओं को सरकारी नौकरियों से लेकर यूपीएससी की तैयारी करने के बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे। गांवों के लिए शुद्ध पेयजल की किसी प्रकार की समस्या नहीं रहने दी जाएगी। प्रदेश के किसानों और गरीबों को ताकतवर बनाने के लिए गठबंधन सरकार नीतियां और योजनाएं लागू कर रही है। सरकार ने किसानों की फसलों का एमएसपी पर एक-एक दाना खरीदने का काम किया है। सरकार द्वारा फसलों को खरीदने के लिए ऐसी व्यवस्था बनाई गई है कि किसान को फसल बेचने के लिए मंडी में रात नहीं गुजारनी पड़ती और फसलों का भुगतान भी ऑनलाइन प्रणाली से दो दिन के अंदर सीधा खातों में करने का काम किया है।

गांव में परचेज सेंटर व कम्युनिटी सेंटर बनाने की घोषणा 

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने गांव में अगले सीजन से फसल परचेज सेंटर और कम्युनिटी सेंटर बनाने की घोषणा की। इसके अलावा गांव में बैंक शाखा खोलने को लेकर उन्होंने अधिकारियों को सर्वे करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गठबंधन की सरकार लोगों के हित में काम कर रही है। प्रदेश सरकार ने गरीब के हित में काम किया है और उनके जीवन को सरल बनाया है। भविष्य में भी उनके कल्याण के लिए काम जारी रखेंगे और बिना किसी भेदभाव के गुणवत्तापूर्वक काम करवाया जाएगा।

पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस का किया शिलान्यास 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने ढाणियों में पीने के पानी की पाइप लाइन को समुचित तरीके से बिछाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही उकलाना के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस का शिलान्यास किया। इस  रेस्ट हाउस के निर्माण पर 11 करोड़ 60 लाख रुपए खर्च होंगे। उन्होंने विकास करवाने का पूरा आश्वासन दिया।

5379487