Logo
election banner
Political Crisis in Haryana: जहां एक तरफ हरियाणा के जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र लिखकर राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर कार्रवाई की मांग की है, वहीं कांग्रेस ने उनसे मिलने का समय मांगा है।  

Political Crisis in Haryana: हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र लिखा। इस पत्र में उन्होंने कहा कि राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति को देखते हुए जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए। उन्होंने पत्र में राज्यपाल से अनुरोध किया कि सरकार को बहुमत साबित करने के लिए तुरंत फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाया जाए और अगर सरकार इस टेस्ट में असफल होती है, तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस ने राज्यसभा से मिलने के लिए समय मांगा है। कांग्रेस नेता भी बीजेपी सरकार के फ्लोर टेस्ट की मांग करेगी।

अन्य पार्टी को समर्थन देने के लिए तैयार- दुष्यंत चौटाला

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विकास और पार्टी के स्पष्ट रुख को देखते हुए जेजेपी वर्तमान सरकार को अपना समर्थन नहीं देना चाहती है। राज्य में सरकार बनाने के लिए किसी भी दूसरी पार्टी को समर्थन देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि यह साफ है कि वर्तमान सरकार के पास अब कोई कमान नहीं है।

दुष्यंत ने बीजेपी पर नए तरीके से हॉर्स ट्रेडिंग के भी आरोप लगाया है और राज्यपाल को पत्र लिखकर साफ कहा है कि अगर इस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है, तो हम उस प्रस्ताव का समर्थन करेंगे।

सीएम ने क्या कहा था

पहले ही सीएम नायब सैनी कह चुके है कि सरकार को अल्पमत में देखने वाले यह देख भी लें कि उनके पास विधायक है या नहीं। सीएम ने कहा था कि जरूरत पड़ने पर हम विश्वास मत भी लाकर दिखा देंगे।

Also Read: नीलोखेड़ी के विधायक की राजनीति,  नपा चुनाव में लिखी गई पटकथा, सिर्फ मौके का था इंतजार

वहीं, वीरवार को पानीपत के धरौंडा में पूर्व सीएम मनोहर लाल ने दावा किया कि प्रदेश में नायब सरकार के पास पूर्ण बहुमत है और सरकार पूरी तरह से मजबूत है। पूर्व सीएम ने येभी कहा कि दुष्यंत से हमारा गठबंधन टूट चुका है और अब वह कुछ भी करने के लिए हमारी ओर से स्वतंत्र है। 

5379487