Logo
election banner
हरियाणा के पंचकुला डीसी सुशील सारवान को मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत जाने के बाद हटाया गया था। अब पंचकूला डीसी की कमान किसी भी वक्त दूसरे अफसर को देने की तैयारी है। जल्द ही नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

Panchkula: आखिरकार पंचकूला डीसी सुशील सारवान को मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत जाने के बाद हटाया गया था। अब पंचकूला डीसी की कमान किसी भी वक्त दूसरे अफसर को देने की तैयारी है। वैसे, राज्य सरकार की ओर से तीन नाम शामिल करते हुए नया पैनल मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास भेज दिया गया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास जिन तीन नामों को भेजा गया है, उसमें 2009 बैच के मनीराम शर्मा, पंकज, यश गर्ग का नाम शामिल है। इनमें से एक नाम पर जल्द ही चुनाव आयुक्त द्वारा मुहर लगा दी जाएगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत जाने के बाद हटाया था डीसी

यहां पर बता दें कि पंचकूला उपायुक्त सुशील सारवान को मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिकायत जाने के बाद हटा दिया गया था। सुशील सारवान पर गाज गिरने के बाद पहली बार नामों के पैनल को सरकार की ओऱ से रिजेक्ट कर दिया गया था। बाद में दूसरा पैनल भेजने के लिए कहा गया था। अब एक बार फिर से राज्य सरकार की ओर से हरी झंडी हो जाने के साथ ही तीन नामों का नया पैनल भेजा गया है। इनमें से मुहर लग जाने की संभावनाएं हैं। यहां पर बता दें कि सियासी परिवार से संबंध रखने वाले सुशील सारवान की तैनाती उनके गृह जिले में होने संबंधी शिकायत के बाद उन्हें राज्यपाल से अनुमति लेकर सरकार ने हटा दिया था।

अंबाला से विधायक रह चुकी सुशील सारवान की माता

ज्ञात रहे कि सुशील सारवान की माता संतोष सारवान मुलाना अंबाला सीट से भाजपा की विधायक रह चुकी हैं। उनका परिवार राजनीति में सक्रिय है, जिस कारण लगातार शिकायतें चुनाव आयुक्त के पास भेजी जा रही थी। दरअसल, उपायुक्त एवं जिला निवार्चन अधिकारी को लेकर वैसे, तो पहले से ही नियमों में प्रावधान किए हुए हैं, लेकिन सारवान के मामले में सरकार के मुख्य सचिव और मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा मुख्य चुनाव आयुक्त के पाले में गेंद फेंकते हुए इस बारे में आदेश मांगा था। वहां से हरी झंडी होने के साथ ही सारवान को रिलीव करने के आदेश जारी कर दिए हैं। सीईओ और मुख्य सचिव की रिपोर्ट मुख्य चुनाव आयुक्त के पास भेजी गई थी, आदेश मिलने के बाद 11 अप्रैल को उन्हें रिलीव कर दिया।

5379487