Logo
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इंडिया गठबंधन पर कहा कि यह गठबंधन भानुमति के कुनबे की तरह है, जो कभी साथ नहीं चल सकता। आखिर में कांग्रेस अकेली बचेगी, बाकी सब अलग हो जाएंगे। राजस्थान में लोगों ने कांग्रेस को आईना दिखाया, अब हरियाणा में फिर दिखा देंगे।

Bhiwani: विपक्षी गठबंधन पर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यह गठबंधन भानुमति के कुनबे की तरह है, जो कभी साथ नहीं चल सकता। इस गठबंधन से आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार दूर हुए है और इसी तरह आम आदमी पार्टी व अन्य नेता भी दूर हो जाएंगे। अंत में कांग्रेस अकेली बचेगी। कांग्रेस के पतन का कारण विपक्षी दलों का गठबंधन बनेगा। जनता बहुत जागरूक है और कांग्रेस के लोक लुभावने वादों का जनता पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि कांग्रेस ने राजस्थान में भी बड़े-बड़े लोक लुभावने वादे किए थे, लेकिन जनता ने सोच-समझकर कांग्रेस को आईना दिखाया। वे सोमवार को भिवानी जिले के विभिन्न गांवों के दौरे के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे।

पंजाब में आप की सरकार के बावजूद अर्थव्यवस्था के हालात बुरे क्यों

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्र शासित प्रदेश का बहाना बनाते है लेकिन वे बताएं कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की संपूर्ण सरकार होने के बावजूद पंजाब की अर्थव्यवस्था के बुरे हालात क्यूं है? जनसंख्या और क्षेत्रफल की दृष्टि से पंजाब के मुकाबले हरियाणा छोटा होने के बावजूद टैक्स कलेक्शन में पंजाब से आगे है। इसी तरह विकास परियोजनाओं को लागू करने में भी हरियाणा अग्रणी राज्य है। जेजेपी का सभी विधानसभा क्षेत्रों में जनसंपर्क अभियान चल रहा है और बूथ स्तर पर संगठन की मजबूती के लिए पार्टी काम कर रही है।

लोगों की खुशहाली के लिए सरकार चला रही कल्याणकारी योजनाएं

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीब, किसान, कमेरे के जीवन में खुशहाली लाने के लिए निरंतर नई-नई कल्याणकारी योजनाएं लागू कर रही है। गांवों का शहरों की तर्ज पर विकास कार्य करवाया जा रहा है। टेल के अंतिम छोर पर पानी पहुंचाने के लिए माइनरों का जीर्णोद्धार करवाया गया है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत करीब 500 करोड़ रुपए की राशि शीघ्र ही किसानों को प्राप्त होगी, जिससे किसानों की बकाया मुआवजा राशि का भुगतान होगा। फसल मुआवजा के लिए किसानों को किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

5379487