Logo
Chandigarh Mayor Election Postponed: चंडीगढ़ मेयर चुनाव आज होना था, लेकिन इसे अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी जानकारी पार्षदों को एक टेक्स्ट संदेश से प्राप्त हुआ।

Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ में आज होने वाले मेयर चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल चंडीगढ़ मेयर चुनाव को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी जानकारी पार्षदों को एक टेक्स्ट संदेश से प्राप्त हुआ। मैसेज में पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह के खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया गया है। बता दें कि अनिल मसीह को पीठासीन पदाधिकारी के रूप में नामित किया गया था। वहीं चुनाव स्थगित होने की खबर के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। वहीं, पुलिस चंडीगढ़ पुलिस आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के विधायकों और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर रही है। सुरक्षा के मद्देनजर 500 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

पीठासीन अधिकारी की बिगड़ी तबीयत

बता दें कि अनिल मसीह को मेयर पद के लिए पीठासीन अधिकारी के रूप में नामित किया गया था। लेकिन इस बीच पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह की तबीयत खराब होने का दावा किया जा रहा है। अनिल मसीह को अब अगले आदेश प्राप्त होने तक एमसी कार्यालय न पहुंचें के निर्देश मिले हैं।

कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी आप

इस बीच राघव राघव चड्ढा ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मेयर का छोटा सा चुनाव है। इसमें भी बीजेपी हारती दिखी तो चुनाव को स्थगित करवा दी। उन्होंने कहा कि बीजेपी लोकतंत्र को खत्म कर रही है। हम इसके खिलाफ कोर्ट जा रहे हैं। राघव चड्ढा ने आगे कहा कि अगर एक पीठासीन अधिकारी बीमार हुआ है तो दूसरा पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया जाए। चुनाव आज निर्धारित थे, उन्होंने कहा कि भाजपा पहले चुनाव सचिव को बीमार करती है फिर पीठासीन अधिकारी को बीमार करती है और फिर चुनाव रद्द करती है। यह साफ दिखाता है कि कायर भाजपा INDIA गठबंधन से डर गई।

ये भी पढ़ें:- चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर रात 12 बजे खुली हाई कोर्ट, जसवीर बंटी की हाउस अरेस्ट पर पुलिस से मांगा जवाब

क्यो बोली कांग्रेस 

चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल ने कहा मुझे जानकारी मिली है कि बीजेपी ने मेयर चुनाव टालने की मंशा से पीठासीन अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया है, उन्होंने पूरी तरह से अलोकतांत्रिक काम किया है।

संदीप पाठक ने बीजेपी पर साधा निशाना

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि अपनी अपरिहार्य हार को देखते हुए भाजपा ने चंडीगढ़ में अपनी गंदी चालें चलाने की मशीनरी शुरू कर दी है। अगर हमारे देश में इस तरह की चुनाव प्रणाली है तो यह बेहद हतोत्साहित करने वाली बात है। भाजपा सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर चंडीगढ़ में मेयर चुनाव टालने की पुरजोर कोशिश कर रही है। हम उन्हें सफल नहीं होने देंगे।

jindal steel Ad
5379487