Logo
election banner
BJP Manifesto Release 2024: बीजेपी ने पीएम मोदी के नेतृत्व में दिल्ली में बीजेपी दफ्तर में आयोजित कार्यक्रम में आज अपना संकल्प पत्र जारी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कृषि की कल्याणकारी योजनाओं से किसान को कई तरह के लाभ मिले हैं।

BJP Manifesto Release 2024: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी रविवार को दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा का मेनिफेस्टो जारी किया है। इसे 'भाजपा का संकल्प-मोदी की गारंटी' नाम दिया गया है। इस दौरान मंच पर मोदी के साथ जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह और सीतारमण मौजूद रही।

इस संकल्प की पहली कॉपी हरियाणा के झज्ज जिले के पाना-केशो गांव, सिलानी के रहने वाले किसान रामवीर चाहर को पीएम ने संकल्प पत्र की पहली कॉपी सौंपी। गांव सिलानी बादली विधानसभा क्षेत्र का गांव है। इस पूरे क्षेत्र का प्रतिनिधित्न करने वाले पूर्व मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय सचिव संकल्प पत्र तैयार करने वाली कमेटी के सदस्य भी है।  

कृषि की कल्याणकारी योजनाओं से मिले ये फायदे 

-किसान सम्मान निधि से सालाना 6 हजार रुपये मिलते हैं। 

-फसल बीमा योजना के तहत गेंहू की फसल खराब होने पर 28 हजार रुपये का लाभ मिलता है। 

-साल 2022 में पशुधन योजना के तहत मेरी भैस की अचानक से मृत्यु होने पर 70 हजार का लाभ मिला।  

-फसल के बेचने पर मेरे खाते में तुरंत पैसे आने लगे। 

-किसानों के क्रेडिट कार्ड बनवाने से आर्थिक तंगी दूर हुई। 

-पहले किसानो को कार्ड बनवाने के लिए 6 से 7 महीने तक आढ़तियों के चक्कर काटने पड़ते थे। 

पीएम मोदी ने किसान रामवीर से किए ये सवाल 

किसान रामवीर चाहर ने बताया कि पीएम मोदी से मिलकर बहुत खुश हूं। आगे कहा कि उन्होंने मुझसे पूछा कैसे हो। फसल के साल में छह हजार रुपये मिलते हैं। जोकि सीधे खाते में आते हैं। फसल खराब होने की स्थिति में फसल बीमा मिलता है। उन्होंने पशुपालन को लेकर बताया कि उसका 300 रुपये में बीमा होता है। अचानक किसी हादसे की स्थिति में सरकार 17 हजार रुपये की आर्थिक मदद करती है। 

5379487