Logo
election banner
हरियाणा पुलिस में लगातार बढ़ते भ्रष्टाचार को रोकने के लिए एसीबी कार्रवाई कर रही है। एसीबी की टीम रिश्वत लेते हुए हर महीने करीब 5 अधिकारियों को गिरफ्तार किया है।

Anti Corruption Bureau: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो प्रदेश में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है। एंटी करप्शन ब्यूरो की ओर से जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए कार्रवाई की जा रही है। ऐसे में फिर चाहे वो अधिकारी हो या कोई पुलिसकर्मी, एसीबी सब पर शिकंजा कस रही है। हरियाणा में हर महीने रिश्वत लेते हुए करीब पांच अधिकारी पकड़े जा रहे हैं। इसी कड़ी में एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए जनवरी 2024 से अप्रैल तक 13 पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोचा है। हालांकि, ये आंकड़े मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार हैं।

जनवरी में एसीबी के दो और तीन पुलिसकर्मी पकड़े

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जनवरी माह में ही जिला नूंह के रोजकामेव पुलिस थाने में तैनात हेड कांस्टेबल हरकेश को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। इसके अलावा एसीबी के दो कर्मचारियों इंस्पेक्टर सोमेश और ईएचसी अशोक कुमार को अंबाला से एक लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। झज्जर जिला के बेरी पुलिस स्टेशन में एएसआई राम अवतार को 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा था। वहीं, एसीबी की रोहतक टीम ने दो लाख की रिश्वत लेते हुए हेड कांस्टेबल राकेश को रंगे हाथों की गिरफ्तार किया था।

फरवरी में अंबाला और रेवाड़ी से रिश्वत लेते दबोचा

हरियाणा के रेवाड़ी में एंटी करप्शन ब्यूरो ने क्राइम इन्वेस्टीगेशन एजेंसी 3 के इंस्पेक्टर अनिल कुमार को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। एसीबी ने 3 लाख, 75 हजार रुपये की रिश्वत की राशि बरामद की। इसके अलावा एसीबी ने अंबाला जिले के मुलाना थाने में तैनात सब-इंस्पेक्टर कर्म चंद को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था।

हिसार में एएसआई को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मार्च महीने में कई पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया। हिसार में मिलगेट थाना में तैनात एएसआई अजय कुमार को 5500 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। वहीं, मार्च में एसीबी ने नूंह सिटी पुलिस स्टेशन में तैनात सब-इंस्पेक्टर सुरजीत सिंह को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

उत्तर प्रदेश में भी की रेड

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने मार्च में ही प्रदेश के बाहर रेड डालते हुए उत्तर प्रदेश के जिला सोनभद्र के रॉबर्ट गंज पुलिस थाने में तैनात कांस्टेबल को 50 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था।

एएसआई और हेड कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार

वहीं, एसीबी की टीम ने हाल ही में नूंह जिला के फिरोजपुर झिरका पुलिस थाने के एएसआई सुरेंद्र और हेड कांस्टेबल बीरपाल को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। दोनों पुलिसकर्मी डायल 112 पर तैनात थे, उन्हें एसीबी ने पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।

यहां पर दें शिकायत

प्रदेश में अगर आपके साथ भी पैसों की मांग की जा रही है। यदि कोई अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी कार्य करने की एवज में रिश्वत आदि की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी ब्यूरो के टोल फ्री नंबर 18001802022 या 1064 पर दें। इसके अलावा लोग अपनी शिकायत व्हाट्सएप नंबर 94178-91064 पर भी दे सकते हैं।

5379487