Logo
election banner
अंबाला लोकसभा सीट से कांग्रेस की ओर से अभी तक किसी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है। बदले हालात में अब इस सीट से कांग्रेस मुलाना से विधायक वरूण चौधरी को मैदान में उतार सकती है। हालांकि इस सीट पर पहली दावेदारी पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा की मजबूत है।

Ambala: अंबाला लोकसभा सीट से कांग्रेस की ओर से अभी तक किसी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है। बदले हालात में अब इस सीट से कांग्रेस मुलाना से विधायक वरूण चौधरी को मैदान में उतार सकती है। हालांकि इस सीट पर पहली दावेदारी पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा की मजबूत है। मगर उनके सिरसा लोकसभा सीट से मैदान में उतरने की संभावनाओं के बीच अब विधायक वरूण चौधरी की दावेदारी मजबूत लग रही है। हालांकि साढौरा से विधायक रेणू बाला का नाम भी पैनल में शामिल है। खुद कुमारी सैलजा उनकी पैरवी कर रही हैं।

टिकट मिली तो बदला लेने का होगा मौका

भाजपा की ओर से अंबाला लोकसभा सीट से पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री स्वर्गीय रतनलाल कटारिया की पत्नी बंतो कटारिया को उम्मीदवार घोषित किया जा रहा है। जीत के लिए वे लगातार मैदान में पसीना बहा रही है। हालांकि अभी तक कांग्रेस समेत अन्य किसी पार्टी ने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है। इसी वजह से अभी तक बंतो कटारिया रेस में अकेले ही दौड़ रही हैं। इस सीट से मुलाना विधानसभा हलके से कांग्रेस के विधायक वरुण चौधरी की दावदेारी मजबूत होने से उनके पास अपने पिता की हार का बदला लेने का मौका होगा। वरुण प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके व प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष फूल चंद मुलाना के सुपुत्र हैं।

फिर कटारिया को मिली लगातार शिकस्त

पूर्व सांसद रतनलाल कटारिया को अंबाला लोकसभा सीट से लगातार दो चुनाव 2004 और 2009 में कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा से पराजय मिली। फिर उसके बाद कटारिया ने लगातार दो लोकसभा चुनाव जीते। पहले 2014 में कांग्रेस के राज कुमार वाल्मीकि को हराया। 2019 में कांग्रेस की कुमारी सैलजा को पराजित किया। अब 2024 के चुनाव में अगर कांग्रेस वरूण मुलाना को अपना प्रत्याशी घोषित करती है तो उनके पास बंतो कटारिया को हराकर अपने पिता की हार का बदला लेने का मौका होगा।

5379487