Saurabh Bhardwaj News: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के ओएसडी आर.एन.दास को सतर्कता विभाग ने कारण बताओं नोटिस जारी किया है। यह नोटिस कोविड के दौरान पीपीई किट, एन-95 मास्क, कोविड जांच के लिए रैट किट की खरीद में कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए नियमों के खिलाफ जाकर निविदा जारी करने को लेकर दिया गया है। सतर्कता विभाग ने ओएसडी को 7 दिनों में जवाब देने के लिए कहा है। 

कारण बताओ नोटिस में कही गई ये बात 

सौरभ भारद्वाज को जारी कारण बताओ नोटिस में कहा गया है कि कोरोना महामारी के दौरान तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ओएसडी थे। इसमें कहा गया है कि बाद में 2023 में जैन के इस्तीफा देने के बाद स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के ओएसडी का पद संभाला। 

विभाग की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, साल 2020-21 में जिस समिति ने कोविड के लिए उपकरणों की खरीदारी की थी, उसके मुखिया दास थे। उस समिति ने रैट किट, पीपीई किट, एन-95 मास्क, दस्ताने समेत करीब 60 करोड़ से ज्यादा सामान की खरीद को मंजूरी दी थी। सतर्कता विभाग के नोटिस के मुताबिक इस समिति ने स्वास्थ्य सेवाओं के इन उपकरणों को लेकर जो दरें तय की थी, वह काफी ज्यादा थी। 

आरोपों को हताशा से भरा हुआ बताया-दिल्ली सरकार 

आम आदमी पार्टी ने आरोपों को हताशा से भरा हुआ बताया है। सरकार के अनुसार, जिस समय यह आरोप लगाए गए हैं, उसमें डॉ. दास न तो सौरभ भारद्वाज और न ही सत्येंद्र जैन के ओएसडी थे। सरकार का कहना है कि बीते एक साल से एलजी कार्यालय ने निर्वाचित मंत्रियों के कार्यालयों को अप्रभावी बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए हैं। यह कारण बताओ नोटिस भी उसी दिशा में उठाया गया कदम है। आम आदमी पार्टी सरकार के आरोपों पर उपराज्यपाल कार्यालय से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।