Logo
election banner
Delhi Government Hospital: स्वाति मालीवाल ने दिल्ली सरकार के जीबी पंत हॉस्पिटल पर ऑक्सीनजन के अभाव में डीसीडब्ल्यू सदस्य के पिता की मौत का आरोप लगाया है।

Delhi Government Hospital: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा उम्मीदवार स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल पर 20 मिनट तक ऑक्सीजन देने से इनकार करने के कारण डीसीडब्ल्यू सदस्य के पिता की मौत का आरोप लगाया। मालीवाल ने घटना के मद्देनजर स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज से अस्पताल अधिकारियों के खिलाफ कड़े कदम उठाने का आग्रह किया। इस मामले पर बीजेपी ने भी अरविंद केजरीवाल सरकार पर तंज कसा है। 

बीजेपी ने कसा तंज

दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों को प्रचार में वर्ल्ड क्लास बताने वाले केजरीवाल और उनके मंत्रियों और विधायकों को उन्ही की पार्टी से राज्यसभा के लिए नामित स्वाति मालीवाल आईना दिखा रही हैं। आईना झूठ नहीं बोलता केजरीवाल जी। आप खुद सोचिए अगर राजनीतिक रसूख वाले व्यक्ति की यह स्थिति है तो आम जनता की क्या स्थिति होगी। आपके दावे भी आप की तरह झूठे हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष Swati Maliwal का इस्तीफा मंजूर, केजरीवाल सरकार ने फाइल LG के पास भेजी

भारद्वाज ने दिया सख्त कार्रवाई का आश्वासन

एक घटना कुछ हफ्ते पहले हुई थी जब एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। दिल्ली सरकार के चार अस्पतालों ने चिकित्सा सुविधाओं या बिस्तरों की कमी का हवाला देते हुए उसे एंट्री देने से मना कर दिया था। उनमे जीटीबी अस्पताल भी शामिल था, जिसने मरीज को लौटा दिया था।

डीसीडब्ल्यू की पूर्व प्रमुख स्वाति मालीवाल ने दूसरों के अधिकारों के लिए लड़ने वाली एक महिला के पिता के इलाज पर सवाल उठाया और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज से कार्रवाई की मांग की। भारद्वाज ने लापरवाही की गहन जांच करने, जिम्मेदार पाए गए लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने और अस्पताल की निगरानी बढ़ाने का वादा किया। मंत्री ने स्वास्थ्य सचिव से नियमित रूप से अस्पतालों का दौरा करने और चिकित्सा संबंधी खामियों को दूर करने के लिए किए गए प्रयास पर रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

5379487