Logo
election banner
Arvind Kejriwal News:आप सांसद संजय सिंह ने दावा किया है कि सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जेल में साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि सीएम केजरीवाल शुगर के मरीज हैं उन्हें इन्सुलिन नहीं मुहैया कराई जा रही है।

Sanjay Singh Press Conference: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि तिहाड़ जेल प्रशासन, ईडी और एलजी ऑफिस के अधिकारियों पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सीएम के खिलाफ जेल में साजिश रची जा रही है। उनके स्वास्थ के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। केजरीवाल के हेल्थ से जुड़ी झूठी जानकारी मीडिया को दी जा रही है। आप सांसद ने बीजेपी के नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी के नेता षड्यंत्र रचने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। 

सीएम को मारने की रची जा रही साजिश

संजय सिंह ने कहा कि जेल के नियमों के मुताबिक किसी भी कैदी के स्वास्थ्य और खान पान से संबंधित जानकारी को बाहर साझा नहीं की जा सकता। फिर किस अधिकार से सीएम केजरीवाल के झूठे डाइट चार्ट को मीडिया में प्रसारित किया गया। इसके पीछे क्या साजिश रची जा रही है। संजय सिंह ने कहा कि क्या किसी बहानें सीएम को जहर देने की साजिश रची जा रही? सीएम को मारना चाहते हैं? आखिर क्या करना चाहते हैं। क्योंकि ईडी ने जो जानकारी कल मीडिया से साझा की वह सरासर झूठ था।

जेल प्रशासन दबाव में कर रहा काम

आप नेता ने आगे कहा कि केजरीवाल पिछले 30 साल से शुगर के मरीज हैं। वह इंसुलिन लेते हैं। किसी भी शुगर के मरीज के लिए इंसुलिन महत्वपूर्ण होती है, अगर वह दवा नहीं दी जाए तो उसकी जान तक जा सकती है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के इशारे पर सीएम केजरीवाल के जीवन के साथ खिलवाड़ क्यों किया जा रहा है। आखिर सीएम को जेल में इंसुलिन क्यों नहीं मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि सामान्य तौर से जेल प्रशासन यह अपनी ओर से नहीं कर रहा है। उन पर केंद्र से दबाव है।

चुनाव आयोग और राष्ट्रपति से करेंगे शिकायत

आप सांसद ने आगे कहा कि मीडिया में ईडी के अधिकारी झूठा बयान दे रहे हैं कि सीएम केजरीवाल अपना शुगर खुद बढ़ा रहे हैं। हम जल्द ही इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेंगे। क्योंकि केजरीवाल को बदनाम करने के लिए जेल प्रशासन, एलजी अधिकारी और ईडी के अधिकारी जो-जो शामिल हैं। उनके विरोध में निलंबन और सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे। इसके साथ ही भारत के राष्ट्रपति से भी इसकी शिकायत करेंगे।

अपने पूर्व बयान का किया जिक्र

उन्होंने कहा कि जब मैं जेल में था और एक कोर्ट की तारीख पर आया था। तो मैंने एक बयान दिया था कि सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक गहरी साजिश चल रही है। उस दौरान कई लोगों ने उस बयान पर आपत्ति भी जताई थी कि यह कैसे दावा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि बीजेपी के नेता किस तरह के काम करते हैं। वह किसी की जान लेने की हद तक उतर जाते हैं।

सीएम के खिलाफ रची जा रही गहरी साजिश

अब जो कार्रवाई सीएम केजरीवाल के खिलाफ चल रही है, केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के परिवार की चिंता के साथ कहना चाहता हूं कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ गहरी साजिश रची जा रही है। उनके खिलाफ कभी भी कोई भी हादसा जेल के अंदर हो सकता है। क्योंकि उनके साथ आतंकियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है।

उनकी पत्नी से आतंकवादियों की तरह मुलाकात करवाई जाती है। पंजाब के सीएम भगवंत मान को भी इसी तरह से मुलाकात करवाई जाती है। इतना ही नहीं सीएम केजरीवाल के मामले में ईडी, एलजी और जेल के अधिकारी मिलकर उनके खिलाफ हर रोज षड्यंत्र पूर्ण और गहरी साजिश के तहत झूठी और भ्रामक खबरें मीडिया में देते हैं।

आप नेताओं के आरोप पर क्या कहा है जेल प्रशासन

वहीं, आप नेता के इस बयान पर तिहाड़ प्रशासन ने निराधार बताया है। जेल प्रशासन ने कहा कि कोर्ट के आदेश के मुताबिक सीएम केजरीवाल को दिन में तीन बार घर का खाना और दवाइयां दी जा रही है। इसके साथ ही प्रशासन ने यह भी कहा कि सीएम केजरीवाल के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए उनकी सुबह और शाम दो बार मेडिकल जांच कर रही है। इसकी जांच रिपोर्ट प्रशासन रोज जारी करता है। केजरीवाल जेल में बिल्कुल ठीक हैं। 

jindal steel
5379487