Logo
election banner
Delhi Lok Sabha Election 2024: पंजाब के सीएम भगवंत मान 11 मई को ईस्ट दिल्ली और साउथ दिल्ली में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए रोड शो निकालेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं को उम्मीदे हैं कि इस रोड शो में अरविंद केजरीवाल भी शामिल हो सकते हैं। ऐसे में इस रोड शो को खास बनाने की तैयारियां चल रही हैं।

Punjab CM Bhagwant Mann campaign in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में सात लोकसभा सीटों पर 25 मई को मतदान होगा। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली में आम आदमी पार्टी के लिए प्रचार करते नजर आएंगे। वह ईस्ट दिल्ली और साउथ दिल्ली में 11  मई को रोड शो करेंगे। खास बात है कि पार्टी कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि इस रोड शो में सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल हो सकते हैं। इसके मद्देनजर इस रोड शो को खास बनाने की तैयारियां चल रही हैं। 

आप कार्यकर्ताओं को इस वजह से बंधी उम्मीदें  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट 10 मई यानी शुक्रवार को फैसला सुना सकता है। कोर्ट ने बुधवार को इस बात के संकेत दिए थे। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ इस मामले की सुनवाई कर रही है। कोर्ट की ओर से संकेत दिए गए थे कि केजरीवाल को चुनाव के मद्देनजर अंतरिम जमानत पर विचार किया जा सकता है। यही वजह है कि आप नेताओं और कार्यकर्ताओं को उनके जेल से बाहर आने की उम्मीदें बंधी हैं।

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मई को ईडी ने सीएम आवास से उन्हें गिरफ्तार किया था। इसके बाद से तिहाड़ जेल में बंद हैं। 

25 मई को होगा मतदान 

बता दें कि दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीट पर छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा, जबकि नतीजे 4 जून को आएंगे दिल्ली सरकार ने 25 मई को दुकानों, होटलों, रेस्तरां, रिसॉर्ट्स, व्यापार और इंडस्ट्रियल यूनिट सहित सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों को निर्देश दिया है कि वे शहर में लोकसभा चुनाव में वोट डालने जा रहे अपने कर्मचारियों को सवैतनिक अवकाश की अनुमति दें। दिल्ली सरकार के लेबर डिपार्टमेंट ने जारी एक आदेश में कहा कि जन प्रतिनिधित्व, 1951 की धारा 135 बी में प्रावधान है कि हर व्यक्ति किसी व्यवसाय, व्यापार, औद्योगिक संस्थान या किसी दूसरे प्रतिष्ठान में कार्यरत है और मतदान करने का हकदार है। 

5379487