Logo
election banner
Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर आज रात से दो स्टेशनों के बीच मेट्रो का संचालन डबल की बजाय सिंगल लाइन पर होगा। यह व्यवस्था आगामी आदेशों तक जारी रहेगी। पढ़िये कारण...

Magenta Line Extension Work: दिल्ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली Delhi Metro के यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। दिल्ली मेट्रो के फेज 4 के तहत मजेंटा लाइन के रूट को विस्तार देने का काम काफी तेजी से किया जा रहा है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम की ओर से निर्णय लिया गया है कि आज यानी गुरुवार से येलो लाइन पर संचालित होने वाली मेट्रो सेवाओं में कुछ बदलाव होगा। इसलिए यात्री अपनी यात्रा का प्लान इस आदेश के अनुसार ही बनाए। यह बदलाव मजेंटा लाइन के लिए किए जा रहे कार्यों के पूरा होने तक जारी रहेगा। 

आज से मेट्रो संचालन में होगा ये बदलाव 

डीएमआरसी प्रवक्ता के अनुसार, मजेंटा लाइन के एक्सटेंशन काम की वजह से येलो लाइन पर समयपुर बादली और जहांगीरपुरी मेट्रो स्‍टेशनों के बीच मेट्रो ट्रेनों की आवाजाही डबल की बजाय सिंगल लाइन के जरिए होगी। इस लाइन पर यह परिवर्तन आज रात 10 बजे से सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा। अगले आदेश तक इन मेट्रो स्टेशनों के बीच ट्रेन की आवाजाही सिंगल लाइन पर होगी। 

अगर देखा जाए तो दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन समयपुर बादली से शुरू होकर हुडा सिटी सेंटर तक जाती है। वहीं, मजेंटा लाइन के विस्तार का काम किया जा रहा है। मजेंटा लाइन जनकपुरी वेस्ट से शुरू होकर नोएडा के बॉटनिकल गार्डन तक का सफर तय करती है। 

इन कॉरिडोर पर तेजी से काम हो रहा  

दिल्ली मेट्रो के फेज 4 प्रोजेक्ट में 3 कॉरिडोर को मंजूरी दी गई थी। इसमें जनकपुरी वेस्ट से आरके आश्रम, तुगलकाबाद से एयरोसिटी रूट और मौजपुर से मजलिस पार्क शामिल हैं। इन सभी कॉरिडोर के लिए काम तेजी से किया जा रहा है ताकि लोगों को आने वाले समय में कोई परेशानी न हो। 

5379487