Logo
election banner
Delhi Traffic Police Advisory: देश की राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली इंडिया ब्लॉक की मेगा रैली को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी है। रैली के आयोजन की वजह से कई जगहों पर जाम की समस्या हो सकती है।

Delhi Traffic Police Advisory: राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में आज होने वाली इंडिया ब्लॉक की मेगा रैली को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। इंडिया ब्लॉक रैली का आयोजन कल सुबह 9 बजे से शुरू होकर दोपहर 3 बजे तक चल सकता है। मेगा रैली की वजह से कई जगहों पर ट्रैफिक जाम की समस्या हो सकती है, ऐसे में यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है। जानकारी के लिए बता दें कि इंडिया अलायंस दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में रैली का आयोजन किया जा रहा है। 

इन इलाकों में रहेगी ट्रैफिक की समस्या 

ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, शहर की प्रमुख सड़कों और जंक्शनों को लेकर रोडमैप तैयार किया गया है। इसकी वजह से कई जगहों पर ट्रैफिक की समस्या प्रभावित हो सकती है। इस मेगा रैली की वजह से विवेकानंद मार्ग, रणजीत सिंह फ्लाईओवर, जेएलएन मार्ग और चमन लाल मार्ग पर सुबह से लेकर दोपहर तक जाम की समस्या देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही मिंटो रोड और राजघाट चौक के आसपास के कई इलाकों में ट्रैफिक की समस्या प्रभावित हो सकता है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों को सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। 

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी में बताया गया है कि हमदर्द चौक पर कारों को पार्क करने के लिए लिमिटेड पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इस आयोजन के दौरान जेएलएन मार्ग पर बसों के आने-जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है। बसों और कारों की आवाजाही को प्रबंधित करने के लिए राजघाट पावर हाउस रोड और वेलोड्रोम रोड पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। दरअसल, यह एडवाइजरी खासतौर पर नियमित यात्रियों जैसे आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए जरूरी है ताकि वह किसी भी परेशानी का सामना करें बिना अपने गंतव्य तक पहुंच सके। 

5379487