Logo
election banner
नगर निगम की महापौर डॉ. शैली ओबेरॉय ने दिल्ली में चल रही पार्किंग व्यवस्था को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने निगम के अधीन चल रही पार्किंग की एक लिस्ट भी जारी की।

MCD Authorised Parking: दिल्ली नगर निगम की महापौर डॉ. शैली ओबेरॉय ने बुधवार को राउस एवेन्यू स्थित आम आदमी पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता में दिल्ली में चल रही पार्किंग व्यवस्था को लेकर आधी अधूरी जानकारी दी है। बता दें कि महापौर डॉ. शैली ओबेरॉय ने बुधवार को कहा था कि निगम के अधीन 403 अधिकृत पार्किंग चल रही हैं और उन्होंने इस पार्किंग की एक लिस्ट भी जारी की।

इस लिस्ट की बात की जाए तो इस लिस्ट में नरेला जोन में एक भी पार्किंग नहीं चल रही है, जबकि नरेला जोन के नरेला वार्ड संख्या एक के रामदेव चौक स्थित एक पार्किंग चल रही है, जिस पर बोर्ड लगे हैं और लगता ही नहीं है कि यह अवैध है। अब इस लिस्ट पर सवाल यह उठ रहा है कि पार्किंग विभाग ने जो लिस्ट महापौर को सौंपी, वह लिस्ट सही है या नहीं। यदि यह लिस्ट बिल्कुल सही है तो फिर इस लिस्ट में नरेला जोन के रामदेव मार्ग स्थित पार्किंग का जिक्र क्यों नहीं है।

फिर से तो नहीं हो रहा है पार्किंग विभाग में खेल

बता दें कि पिछले वर्ष जून माह में हरिभूमि ने नरेला जोन के रामदेव चौक स्थित इस पार्किंग का खुलासा किया था जो कि निगम प्रशासन की मिलीभगत से संचालित की जा रही थी और पार्किंग संचालन के दौरान पर्ची भी काटी जा रही थी और लग रहा था कि पार्किंग अधिकृत रूप से चलती है। लेकिन कुछ जागरूक लोगों ने इस पार्किंग की शिकायत की तो पाया गया कि यह अवैध रूप से संचालित हो रही है। अब यदि महापौर की प्रेसवार्ता को सच माना जाए तो यह पार्किंग जो लिस्ट में नहीं है तो कैसे चल रही है और सवाल उठ रहा है कि महापौर को पार्किंग विभाग ने यह आधी अधूरी लिस्ट क्यों सौंपी है।

5379487