Logo
election banner
दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली विकास प्राधिकरण के दो दिवसीय पलाश महोत्सव का अवलोकन किया। इसमें बच्चों के लिए पेंटिंग से लेकर अन्य प्रकार की प्रतियोगिताएं भी आयोजित हुई।

Delhi Palash Festival: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) के दो दिवसीय पलाश महोत्सव के दूसरे दिन रविवार को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना डीडीए ग्रीन्स-शिवाजी मार्ग पहुंचे और अवलोकन किया। एलजी ने महोत्सव को सफल बनाने में प्रतिभागियों और डीडीए की कड़ी मेहनत की सराहना की। महोत्सव के संपन्न होने से पूर्व उत्सव में बच्चों के लिए पेंटिंग से लेकर अन्य प्रकार की प्रतियोगिताएं भी आयोजित हुई।

ऐसे आयोजनों से लोगों को खुशी महसूस होती है- एलजी

इस मौके पर एलजी ने कहा कि दिल्ली जैसे शहर में ऐसे आयोजनों से लोगों को बहुत खुशी महसूस होती है। वहीं, लोगों का प्रकृति के साथ जुड़ाव और गहराई से होता है। डीडीए द्वारा दी गई जानकारी अनुसार, इस महोत्सव का उद्देश्य शहर में हरित क्षेत्रों को बेहतर बनाने के लिए डीडीए के सहयोग के साथ शहर के निवासियों को प्रोत्साहित और प्रेरित करना है। इसलिए यहां देशी से लेकर विदेशी फूलों की विभिन्न किस्मों को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं, महोत्सव के मनमोहक प्रदर्शन के लिए फूलों की व्यवस्था खूबसूरती से की गई थी।

पिछले साल शुरू किया गया था आयोजन

दिल्ली को सिटी ऑफ जॉय, सिटी ऑफ फ्लावर बनाने के लिए एलजी के मार्गदर्शन में यह आयोजन पिछले वर्ष शुरू किया गया था। आयोजन में ज्यादा से ज्यादा लोग शामिल हो इसलिए कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जो जनता के लिए भी खुली थीं। जैसे गमले में फूल और पत्ते वाले पौधे, फूलदान में फूलों की व्यवस्था, बच्चों के लिए फ्लावर थीम पर आधारित फैंसी ड्रेस, फ्लोरल रंगोली प्रतियोगिता और बच्चों के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता। महोत्सव में फूलों, पौधों और फूलों की सजावट की एक शानदार श्रृंखला प्रस्तुत की गई।

5379487