Logo
election banner
Class Room Scam: दिल्ली बीजेपी के नेताओं की तरफ से कहा गया कि क्लास रूम घोटाला आप सरकार का पहला बड़ा घोटाला है जो 2016-17 में ही उजागर हो गया था।

Class Room Scam: भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया कि दिल्ली लोकायुक्त ने कक्षाओं के निर्माण में घोटाले के संबंध में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को नोटिस जारी किया है। विपक्षी पार्टी पर पलटवार करते हुए आम आदमी पार्टी ने एक बयान में कहा कि भाजपा नेताओं के आरोप साफतौर से निराधार, अपमानजनक हैं। यह दिल्ली के शिक्षा मॉडल को खराब करने का इरादा रखते हैं।

बीजेपी सांसद ने लगाए आरोप

2019 में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने सरकारी स्कूलों में 2,892 करोड़ रुपये की लागत से 12,782 क्लासरूम के निर्माण में वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाया था। उन्होंने लोकायुक्त से शिकायत कर दावा किया था कि यह काम अधिकतम 800 करोड़ रुपये में हो सकता था। उन्होंने आगे कहा कि तत्कालीन पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने इंजीनियरों से कुल काम को 16 छोटे-छोटे हिस्सों में बांट दिया। सांसद ने आरोप लगाया कि काम दो साल में पूरा हो जाना चाहिए था, लेकिन यह पांच साल तक चला। इसमें जमकर घोटाला किया गया।

साथ ही, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में एक नियम है कि एक क्लास में 30 से ज्यादा बच्चे ना हों इसलिए क्लास रूम की संख्या में बढ़ोतरी कर दी जाए। लेकिन इसके नाम पर भी केजरीवाल सरकार ने बड़ा घोटाला कर दिया। 

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam: सीएम अरविंद केजरीवाल का ईडी को पत्र, लिखा- पेश नहीं हो पाऊंगा

आप ने दी प्रतिक्रिया

आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया में आम आदमी पार्टी ने कहा कि 9 सालों में भ्रष्टाचार की जांच में एक भी रुपया सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा कि वह जांच कर सकते हैं, सत्य अटल रहता है। शिक्षा हमारा पहला और मुख्य फोकस है, फिर भी वे लगातार हमारे जरूरी कामों में बाधा डालने का प्रयास करते हैं। वे बार-बार इस तरह की रुकावटों के जरिए छात्रों के भविष्य को खतरे में डालने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम दिल्लीवासियों और दिल्ली के बच्चों के साथ हैं। 

jindal steel Ad
5379487