Logo
election banner
जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने लोकसभा चुनाव के चलते कई पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। जामिया प्रशासन ने प्रवेश परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा भी कर दी है।

Jamia Entrance Exam Postponed: जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) ने लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2024) के चलते एक बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया के कई पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। चुनाव की तारीखों की घोषणा की वजह से जामिया प्रशासन ने यह बदलाव किया है। अब लोकसभा चुनाव के बाद एंट्रेंस एग्जाम होंगे।

लोकसभा चुनाव के चलते एंट्रेंस एग्जाम टले

बता दें कि हर साल जामिया मिलिया इस्लामिया में विभिन्न कोर्सेस में दाखिला लेने के लिए हजारों अभ्यर्थी परीक्षा देते हैं। लोकसभा चुनाव के चलते तारीखों में बदलाव होने से परीक्षा देने वाले छात्रों को सहूलियत होगी। उन्हें तैयारी करना का और समय मिलेगा। इस साल जामिया प्रशासन की ओर से 25 अप्रैल से 21 मई के बीच परीक्षा आयोजित करने की घोषणा की गई थी। इसके लिए 15 अप्रैल को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की तारीख भी निर्धारित की गई थी। अब जामिया प्रशासन की ओर से 26 मार्च को पत्र जारी कर कहा गया है कि लोकसभा चुनाव के चलते प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई हैं।

इन तारीखों में होंगी परीक्षा

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में पोलिंग बूथ बनाए जाते हैं। लोकसभा चुनाव के चलते विश्वविद्यालय में पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे। ऐसे में प्रवेश परीक्षा आयोजित करने में जामिया प्रशासन को खासी परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है। जिसके चलते अब प्रशासन ने प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी हैं। वहीं, जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने लोकसभा चुनाव के बाद प्रवेश परीक्षा की तारीखों की घोषणा की है। अब 9, 10 और 11 जून को परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। अलग-अलग कोर्स के प्रवेश परीक्षाओं का समय अलग रखा गया है।

5379487