Logo
election banner
Ghaziabad Traffic Police Advisory: गाजियाबाद के लोनी में कल यानी रविवार को निकलने वाली हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा के चलते वाहन डायवर्जन हो जाएंगे। इसके लिए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

Hanuman Janmotsav Shobhayatra: हिंदू धर्म में हनुमान जन्मोत्सव का पर्व हनुमान जी के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है। हनुमान जी इस कलयुग के जागृत देव हैं। हनुमान राम के परम भक्त हैं। हर साल चैत्र शुक्ल की पूर्णिमा के दिन हनुमान जी का जन्मोत्सव मनाया जाता है। वहीं, इस साल 23 अप्रैल, 2024 को मनाया जाएगा। इस बीच गाजियाबाद के लोनी में कल यानी रविवार को निकलने वाली हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा के चलते वाहन डायवर्जन हो जाएंगे। इसके लिए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

अधिकारियों ने बताया कि जब तक शोभा यात्रा समाप्त नहीं होगी, तब तक रूट डायवर्ट रहेगा। एडीसीपी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि लोनी जिले में रविवार को हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा निकाली जाएगा। यह 100 फुटा रोड से शुरू होकर ट्रॉनिका सिटी पर समाप्त होगी। 

असुविधा होने पर इन नंबर पर करें संपर्क 

एडीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि लोनी में वैसे दोपहर के समय भारी वाहनों को छूट दी जाती है, लेकिन हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा होने की वजह से भारी वाहनों को छूट नहीं दी जाएगी। अगर किसी वाहन चालक को असुविधा होती है तो यातायात हेल्पलाइन नंबर 9643322904, 01202986100 पर संपर्क किया जा सकता है। 

सुबह 9 बजे से डायवर्जन लागू होगा 

हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा के किसी तरह की कोई परेशानी न हो और यातायात सुचारू रूप से चल सके, इसके लिए वाहनों का डायवर्जन किया गया। यह प्लान कल सुबह 9 बजे से शोभायात्रा की समाप्ति तक लागू रहेगा। ट्रैफिक को सही ढंग से चलाने के लिए ट्रैफिक कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। पुलिस ने लोगो से अपील की है कि वह असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करें। 

इन रास्तों पर रहेगा डायवर्जन 

-दिल्ली गोल चक्कर से लोनी बॉर्डर या लोनी की ओर जाने वाले सभी वाहनों की एंट्री पूरी तरह से बंद रहेगी। वाहन गोल चक्कर दिल्ली से तुलसी निकेतन, भोपुरा तिराहा होते हुए अपने गंतव्य तक जा सकेंगे। 

-टीला मोड़ से लोनी की ओर से सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। वाहन बंथला चिरौड़ी मार्ग से होते हुए अपने गंतव्य तक जाएंगे। 

-खजूरी चौक दिल्ली की ओर से पुस्ता चौक तिराहा की ओर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी। वाहन गढ़ी कटैय्या से इलायचीपुर मंडोला होकर अपने गंतव्य को जाएंगे। 

-बागपत की ओर से आने वाले सभी प्रकार के वाहनों की एंट्री लोनी तिराहा की ओर से पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। वाहन मंडोला आवास विकास ट्रोनिका सिटी पुलिस चौकी सिग्नेचर सिटी सोनिया विहार से होते हुए दिल्ली जाएंगे।

-बागपत की ओर से लोनी तिराहा होकर गाजियाबाद की ओर सभी वाहनों की एंट्री पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। 

5379487