Logo
election banner
Delhi Traffic Advisory: आज यानी मंगलवार को हनुमान जन्मोत्सव को लेकर कनॉट प्लेस मंदिर समिति द्वारा शोभा यात्रा निकाली जाएगी। इसमें हजारों की संख्या में लोग भाग लेंगे। इस संबंध में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

Delhi Traffic Advisory: आज देशभर में हनुमान जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। इस मौके पर हनुमान मंदिर वाले  इलाकों में जगह-जगह पर ट्रैफिक की समस्या हो सकती है। कनॉट प्लेस के बाबा खड़क सिंह मार्ग पर स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसमें हजारों की संख्या में भक्तों के शामिल होने की संभावना है। हनुमान जन्मोत्सव में आने वाली भीड़ को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

हनुमान जन्मोत्सव के चलते दोपहर के समय लगभग 50 से 60 हजार लोगों के आने की संभावना है। सिर्फ इतना ही नहीं, दोपहर 3 बजे से शाम 6 तक शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी। इसमें सात रथों के साथ 1 हजार से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगा। इसकी वजह से ट्रैफिक की समस्या हो सकती है। 

इन मार्गों पर प्रतिबंध और परिवर्तन 

आउटर सीसी और खड़क सिंह मार्ग, कनॉट प्लेस पर किसी भी वाहन को रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं होगी। 

अगर कोई गाड़ी को सड़क पर पार्क करेगा तो उसे वहां से हटा दिया जाएगा और कानूनी कार्यवाही की जाएगी। टो किए गए वाहनों को सीएनजी पंप के पास काली बाड़ी मार्ग स्थित ट्रैफिक पिट में पार्क किया जाएगा। 

जरूरत होने पर डायवर्जन प्वाइंट 

-जीबाहरी सीसी बाबा खड़क सिंह मार्ग

-गोल चक्कर जीपीओ

-गोल चक्कर विंडसर प्लेस

-गोल चक्कर पटेल चौक

इन रास्तों पर जाने से बचें

-गोल चक्कर जीपीओ से आउटर सीसी, बाबा खड़क सिंह मार्ग

-बाहरी सीसी कनॉट प्लेस

-पंचकुडयां रोड

-मंदिर मार्ग

-काली बाड़ी मार्ग अशोका रोड

-जनपथ

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने रेलवे स्टेशनों, आईएसबीटी और हवाई अड्डों की तरफ जाने वाले यात्री बिना किसी परेशानी के सफर करना चाहते हैं, तो समय रहते घर से निकलें। 

jindal steel Ad
5379487