Logo
election banner
Delhi Doctors will be on leave: देश की राजधानी दिल्ली में स्थित केंद्रीय अस्पतालों के सीनियर डॉक्टर यानी फेकल्टी सदस्य अगले महीने 15 तारीख से ग्रीष्मकालीन अवकाश पर रहेंगे। इसकी वजह से ओपीडी में आने वाले मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Delhi Central Hospital Doctors will be on leave: दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में अगले महीने से ग्रीष्मकालीन अवकाश शुरू होने जा रहा है। इसमें एम्स, सफदरजंग, आरएमएल और लेडी हार्डिंग अस्पताल शामिल हैं। 15 मई से अस्पतालों में फैकल्टी के सदस्यों के अवकाश शुरू होने जा रहा है। डॉक्टर दो शिफ्ट में छुट्टी पर रहेंगे। ऐसे में इलाज के लिए ओपीडी में आने वाले मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 

डॉक्टरों को दो अलग-अलग चरणों में मिलेगी छुट्टी 

मिली जानकारी के अनुसार, 15 मई से 16 जुलाई के बीच दो चरणों में संस्थान के सभी डॉक्टर छुट्टी पर रहेंगे। अस्पताल प्रबंधन की ओर से सभी विभागों के डॉक्टरों के छुट्टी पर जाने का ब्यौरा मांगा है। साथ ही, 50 फीसदी से कम होने के निर्देश भी दिए हैं। प्रबंधन की ओर से कहा गया है कि 16 मई से 14 जून और 6 जून से 15 जुलाई तक दो अलग-अलग चरण में छुट्टी दी जा सकती है। 

इन बातों का मरीज ध्यान रखें 

सीनियर डॉक्टरों के ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान मरीजों को ओपीडी के अलावा ऑपरेशन को लेकर भी परेशानियां हो सकती है। पहले से तय ऑपरेशन अवकाश की वजह से आगे बढ़ाना पड़ता है। प्रबंधन अधिकारी का कहना है कि स्वास्थ्य सेवाओं को देखते हुए डॉक्टरों  को अलग-अलग चरण में अवकाश लेने के लिए कहा है। 

डॉक्टरों के अवकाश की लिस्ट वेबसाइट पर होगी पोस्ट 

डॉक्टरों के ग्रीष्मकालीन अवकाश की पूरी लिस्ट बनाई जा रही है कि कौन से डॉक्टर कब से कब तक छुट्टी पर रहेंगे। इसके बाद अस्पताल अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर डालेंगे। मरीज अस्पतालों की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डॉक्टरों के छुट्टी पर होने की जानकारी ले सकते हैं।

5379487