Logo
election banner
Delhi traffic Police Advisory: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 11 मार्च को द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे। ऐसे में पीएम के कार्यक्रम को लेकर कुछ इलाको में भारी जाम लग सकता है।

Delhi traffic Police Advisory: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 11 मार्च को द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे। ऐसे में पीएम के कार्यक्रम को लेकर आज कुछ इलाको में भारी जाम लग सकता है। इसको लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।जारी एडवाइजरी में बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारका सेक्टर-25 में एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे और सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक क्षेत्र में यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा।

इन रास्तों पर जानें से बचें

पीएम के कार्यक्रम को लेकर NH-48 दिल्ली-जयपुर हाइवे, केएमपी, द्वारका एक्सप्रेसवे सर्विस लेन, एसपीआर, सेक्टर 80 से 90 तक एरिया में हेवी ट्रैफिक और जाम के हालात हो सकते हैं। ट्रैफिक पुलिस ने इस रास्तों की बजाय वैकल्पिक रास्तों को अपनाने की सलाह दी है। ओल्ड सिटी में राजीव चौक, हीरो होंडा चौक से आगे नरसिंहपुर तक हेवी ट्रैफिक रहेगा। यहीं से द्वारका एक्सप्रेसवे के एंट्री-एग्जिट पॉइंट हैं। यहीं से सेक्टर 84 जनसभा स्थल का रास्ता है। इससे आगे NH- 48 से ही रामपुरा चौक से नए सेक्टरों की ओर रास्ता है। यहां पर भी हैवी ट्रैफिक रहेगा।

इसके आगे केएमपी से ही हेवी ट्रैफिक को टर्न करवाया जाएगा, ताकि वाहन एक्सप्रेसवे और नए सेक्टरों की ओर न आ सकें। इससे बचने के लिए पटौदी रोड का विकल्प है। केएमपी से भी बिलासपुर जाया जा सकता है। सोहना ऐलिवेटिड रोड से खेड़कीदौला टोल तक हेवी ट्रैफिक के अलावा सोहना, पलवल, फरीदाबाद और मेवात से रैली में आने वाले वाहनों का हेवी ट्रैफिक रहेगा। इससे बचने के सोहना से बिलासपुर की ओर का रास्ता अपनायाजा सकता है।

द्वारका एक्सप्रेस वे पर आईएमटी मानेसर, राजीव चौक, हाइवे और सोहना रोड की ओर जाने वाले रास्तों के लिए बने चौक पर भी भारी जाम रहेगा। इससे पहले सेक्टर 84 से नए सेक्टरों के अलावा आईएमटी की ओर जाया जा सकता है। बाबूपुर, दौलताबाद, सेक्टर 110, 112, धनकोट बसई चौक पटौदी रोड पर सर्विस रोड और फ्लाइओवर के नीचे वाले रास्ते खुले रहेंगे। सर्विस रोड से ओल्ड सीटी मानेसर और नए सेक्टरों में जा सकते हैं। 

नियमों का पालन करने की सलाह

एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि रेलवे स्टेशन, अस्पताल और आईएसबीटी की ओर जाने वाले वाहन चालकों को यात्रा शुरू करने से पहले योजना बनाने की सलाह दी जाती है। परामर्श के मुताबिक आम जनता और वाहन चालकों को धैर्य रखने, यातायात और सड़क नियमों का पालन करने की सलाह दी जाती है। पुलिस ने सड़कों पर भीड़ कम करने के लिए लोगों से सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने के लिए भी कहा है। 

ये भी पढ़ें:- पुलिस बैरिकेडिंग के चलते सिंघु बॉर्डर पर लगा लंबा जाम, दूर तक दिख रही गाड़ियां ही गाड़ियां

jindal steel Ad
5379487