Logo
election banner
Dilli Gramodaya Abhiyan: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने 2 जनवरी को 180 गांवों के प्रतिनिधियों से बातचीत की थी और उनकी समस्याओं को सुना था।

Dilli Gramodaya Abhiyan: दिल्ली के 11 जिला मजिस्ट्रेट 'दिल्ली ग्रामोदय अभियान' के तहत 27-28 जनवरी को राजधानी के कुछ चुनिंदा गावों में रुकेंगे। इस दौरान वे गांव के लोगों के साथ संवाद कर विकास की योजना तैयार करेंगे। एलजी हाउस के अधिकारियों की तरफ से बताया गया कि यह दूसरी बार है जब जिलाधिकारी चुने हुए गांवों में रात्रि प्रवास करेंगे और जनसंवाद करेंगे।

उपराज्यपाल ने की पहल

एलजी वीके सक्सेना ने ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं को समझने और विकास कार्यों को सुनिश्चित करने के लिए पहल की घोषणा की थी। उन्होंने 2 जनवरी को 180 गांवों के प्रतिनिधियों से बातचीत की थी। जनवरी माह की शुरुआत में, वरिष्ठ नोडल अधिकारी, डीएम और डीडीए, एमसीडी, डीजेबी और पीडब्ल्यूडी जैसे विभागों के वरिष्ठ अधिकारी 7-8 जनवरी तक जिलों के कुछ चुनिंदा गांवों में रूके थे।

पिछली बार मिला अच्छा फीडबैक: एलजी हाउस

उपराज्यपाल हाउस के अधिकारियों ने कहा कि पिछली बार का अनुभव ग्रामीणों के फीडबैक से कारगर साबित हुआ है। इसकी वजह से अधिकारियों को दिल्ली ग्रामोदय अभियान के तहत किए जाने वाले कार्यक्रमों को तैयार करने में मदद मिली। इसकी सफलता से उत्साहित होकर ही अधिकारियों और ग्रामीणों के बीच यह दूसरा 'संवाद' होगा।

गांव वालों के साथ चर्चा पहले दिन सुबह 11 बजे शुरू होगी। दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक अधिकारी निरीक्षण के लिए जरूरी जगहों पर जाएंगे। शाम 6 बजे से 7 बजे तक, सभी लोगों के साथ एक चर्चा' आयोजित की जाएगी जहां उन्हें अपनी शिकायतें और प्रतिक्रिया देने के लिए कहा जाएगा। संवाद का दूसरा दौर अगले दिन फिर शुरू होगा।

ये भी पढ़ें: बांसेरा में दो दिवसीय पतंग उत्सव का आयोजन, LG Vinai Saxena ने किया उद्घाटन

इन गावों में जाएंगे डीएम

कुछ गांव जहां डीएम संवाद भाग 2 का आयोजन करेंगे उनमें नीलवाल, मदनपुर डबास, छावला, भाटी, आली, दल्लूपुरा, सबोली, बदरपुर खादर, बुराड़ी, रंगपुरी और मुगेशपुर शामिल हैं। यह परियोजना 800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से डीडीए द्वारा चलाई जा रही हैं।

jindal steel Ad
5379487