Logo
election banner
Delhi Traffic Advisory: दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में आज यानी सोमवार को शाम 4 बजे से रात 10 बजे तक कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस आयोजन को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

Delhi Traffic Advisory: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में आज यानी सोमवार को कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। यह सभी कार्यक्रम शाम 4 बजे से शुरू होकर रात 10 बजे तक चलेंगे। इसके चलते प्रगति मैदान के आसपास दोपहर से लेकर शाम तक यातायात प्रभावित होने की संभावना है। इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने की अपील की है। 

उठाएं गए वाहन यहां होंगे पार्क 

दिल्ली पुलिस इन सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को हटा सकती है। साथ ही, अनुचित पार्किंग और कानूनी निर्देशों का उल्लंघन कर वाहन पार्क के आरोप में कानूनी कार्यवाही होगी। ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, खींचे गए वाहनों को भैरों मंदिर, भैरों मार्ग के सामने ट्रैफिक पिट में पार्क किया जाएगा। 

इन जगहों पर रहेगा डायवर्जन 

-तिलक मार्ग-भगवान दास रोड क्रॉसिंग 

-पुराना किला रोड-मथुरा रोड क्रॉसिंग

-शेरशाह रोड-मथुरा रोड क्रॉसिंग 

-डॉक्टर जाकिर हुसैन मार्ग-सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग 

-पंडारा रोड-सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग

क्यू पॉइंट

-मानसिंह रोड गोल चक्कर

-जसवंत सिंह रोड गोल चक्कर 

-कस्तूरबा गांधी मार्ग-फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग 

-मंडी हाउस गोल चक्कर 

इन रास्तों पर न जाने की अपील 

-भैरों मार्ग

-पुराना किला रोड  

-शेरशाह रोड 

-मथुरा रोड 

-सी-हेक्सागन 

-इंडिया गेट के आस पास 

पुलिस ने लोगों से की अपील 

ट्रैफिक पुलिस ने आज शाम 4 बजे से 10 बजे तक वाहन चालकों को मथुरा रोड और भैरों मार्ग से दूर रहने की सलाह दी है। साथ ही, लोगों से सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल करने की सलाह दी है ताकि जाम से बचें रहें। 

प्रगति मैदान में लगातार हो रहे बढ़े कार्यक्रम 

प्रगति मैदान में लगाता कार्यक्रमों की संख्या बढ़ती जा रही है। अगले दो महीनों के अंदर प्रगति मैदान में तीन कार्यक्रम होने जा रहे हैं। इनमें आहार मेला, दिल्ली वर्ल्ड पुस्तक मेला और नक्षत्र मेला शामिल है। आईटीपीओ से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि भारत मंडपम के साथ ही आधुनिक एग्जीबिशन और कन्वेंशन सेंटर तैयार होने के बाद कार्यक्रमों की संख्या बढ़ रही है। 

jindal steel
5379487