Logo
election banner
Delhi Summer Vacation 2024: दिल्ली सरकार के स्कूल शिक्षा निदेशालय ने शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए स्कूल कैलेंडर जारी कर दिया है। दिल्ली के सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में यह लागू होगा।

Delhi Summer Vacation 2024: राजधानी दिल्ली में गर्मियों की शुरुआत हो चुकी है और दिन पर दिन तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में सभी स्टूडेंट्स गर्मी की छुट्टियों का इंतजार कर रहे हैं। हर साल गर्मी में तापमान बढ़ने की वजह से मई या जून में गर्मी की छुट्टी हो जाती है। अब सवाल यह उठता है कि दिल्ली के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां कब होगी? 

शिक्षा निदेशालय ने राजधानी दिल्ली के सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के लिए शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए स्कूल कैलेंडर जारी कर दिया है। दिल्ली सरकार के स्कूल शिक्षा निदेशालय के कैलेंडर के अनुसार, दिल्ली में 11 मई से 30 जून तक स्कूल बंद रहेंगे। हालांकि 28 से 30 जून तक शिक्षकों को आना होगा। 

अभिभावक वेबसाइट जाकर लें आधिकारिक जानकारी 

छात्र और अभिभावक आधिकारिक वेबसाइट edudel.nic.in पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं। दिल्ली के छात्रों को गर्मियों में एक महीने 19 दिन की छुट्टियां मिलेगी। इस गर्मी की छुट्टी के दौरान छात्रों को प्रोजेक्ट और असाइनमेंट भी दिए जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के स्कूल इस साल 220 दिन ही खुलेंगे। दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने सभी स्कूलों को निर्देश दिया है कि वे 220 दिन पढ़ाई हो और उसी के मुताबिक छुट्टियों की योजना बनाई जानी चाहिए। 

अप्रैल महीने में इस दिन होगी छुट्टी

दिल्ली के सभी  स्कूलों में 11 अप्रैल, 2024 को ईद की और 15 अप्रैल को रामनवमी की छुट्टी होगी। राजधानी के स्कूलों को शिक्षा निदेशालय ने निर्देश दिया है कि उनको ये सुनिश्चित करना जरूरी है कि शैक्षणिक सत्र में 220 दिन पूरे करना जरूरी है। 

5379487