Logo
election banner
Delhi Lok Sabha Election 2024: दिल्ली पुलिस ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विशेष पुलिस आयुक्त आईपीएस रवींद्र सिंह यादव की मौजूदगी में बैठक हुई। इसामें अलग-अलग जिलों में कड़ी सुरक्षा को लेकर निर्देश दिए गए।

Delhi Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में जुटी हैं। वहीं, चुनावों को लेकर दिल्ली पुलिस भी सुरक्षा की तैयारियों में जुट गई है। राजधानी दिल्ली में 25 मई, 2024 को लोकसभा चुनाव होगा। इसकी ट्रेनिंग पुलिस में तैनात कर्मियों को दी जा रही है। किस तरह से सुरक्षा की रणनीति तैयार की जाए, इस पर आज विस्तार से चर्चा हुई। स्पेशल सीपी की ओर से अपनी ड्यूटी के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया। 

शाहदरा जिले में आयोजित हुई बैठक 

इस दौरान स्पेशल सीपी यादव ने पुलिसकर्मियों से कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि आप सभी सुरक्षा की दृष्टि से अपना योगदान जरूर देंगे। सोमवार को शाहदरा जिले के विवेक विहार स्थित गुरु गोबिंद सिंह आईपी यूनिवर्सिटी, ईस्ट कैंपस में दिल्ली पुलिस के जोन 1 की ओर से बैठक का आयोजन किया गया। 

बैठक में इन लोगों की रही मौजूदगी

इस बैठक में विशेष पुलिस आयुक्त आईपीएस रवींद्र सिंह यादव भी मौजूद थे। इसके अलावा, ईस्‍टर्न रेंज के एडिशनल सीपी सागर स‍ंह कलसी, डीसीपी ईस्‍ट ज‍लिा अपूर्वा गुप्‍ता, डीसीपी नॉर्थ ईस्‍ट जिला डॉ. जॉय टर्की, शाहदरा डीसीपी-2 विष्णु कुमार, डीसीपी शाहदरा जिला सुरेंद्र चौधरी के अलावा तीन जिलों के एडिशनल डीसीपी, एसीपी, एसएचओ, एसडीओपी, एसएचओ के अलावा अनय पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे। 

दिल्ली में 25 मई को होगा मतदान 

दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर 25 मई को चुनाव होने वाले हैं। चुनावों को ध्यान में रखते सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीसीपी की ओर से लगातार उच्च स्तर पर बैठके की जा रही हैं। दिल्ली का उत्तर-पूर्वी जिला बेहद संवेदनशील माना जाता है। इसके अलावा, नॉर्थ ईस्ट से जुड़े शाहदरा जिले के कई पुलिस स्टेशनों के अंतर्गत आने वाले इलाके संवेदनशील माने जाते हैं। ऐसे में सुरक्षा को लेकर विशेष रणनीति तैयार की जाएगी।  

5379487